दारोगा के रिटायरमेंट पर गांव में जश्न, कुर्सी पर बैठाकर घुमाया, गिफ्ट में शराब

Smart News Team, Last updated: 01/11/2020 04:28 PM IST
यूपी के कानपुर रूपा थाने के एक दारोगा के विदाई समारोह(रिटायरमेंट) में पुलिस कर्मियों ने दारोग़ा को कुर्सी पर बैठाकर थाने के परिसर से उसके घर तक भीड़ इकट्ठा कर जुलुस निकाला और शराब की बोतले भेट में दी. जिसका वीडियो वाइरल होने के बाद एसपी ने पूरे प्रकरण की जाँच के आदेश दिए.
दारोग़ा के विदाई समरोह पर पुलिस कर्मियों ने निकाला जुलुस

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक दारोगा की विदाई समारोह के बाद कुछ पुलिस कर्मियों ने दारोगा को कुर्शी पर बैठाकर थाने परिसर और आसपास के इलाकों में जुलुस निकाला. इतना ही नहीं जुलुस निकालने के दौरान उन लोगों ने हुड़दंग मचाया और साथ ही सोशल डिस्टेस्टिंग का भी ध्यान नहीं रखा. यहां तक दारोगा के साथीयों ने उसे उपहार में शराब की बोतले भी भेंट की. इस पुरे कार्यकर्म और जुलुस का विडिओ वाइरल होने के बाद एसपी ने पुरे प्रकरण की जाँच करने के आदेश दिए है.

यह पूरा मामला कानपुर के रूपा थाने का है. जहां पर एक साल से तैनात दारोगा राम किशोर के सेवानिवृत होने के बाद वहां के पुलिस कर्मियों ने थाने के परिसर में एक विदाई समारोह का आयोजन किया था. समारोह में थाने के कुछ पुलिस कर्मी और दारोगा के खास लोग शामिल हुए. समारोह के खत्म होने के बाद उन लोगो ने दारोगा को एक कुर्सी पर बैठाया और बैंड बाजे के साथ जुलुस निकालते हुए दारोगा को उसके आवास तक ले गए.

यूपी: अब पुलिस अफसर सिलेबस में पढ़ेंगे हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का नाम

जुलुस के दौरान दारोगा के समर्थक भीड़ जुटाकर सोशल डिस्टेस्टिंग के नियमो को तार तार तो किया ही साथ ही उन लोगों ने दारोगा को शराब की बोतले भी भेट की. इतना ही नहीं दारोगा ने भेट की गई शराब की बोतल लेते हुए बाकायदा फोटो भी खिचवाई. इस पुरे कार्यक्रम का किसी ने विडिओ बनाकर सोशल मीडिया पर दाल दिया जो बेहद वाइरल हो गया. वीडियो के वाइरल होते हो शहर एसपी ने इस पुरे मामले को गंभीरता से लेते हुए पुरे प्रकरण की जाँच के आदेश दे दिए है.

कानपुर: पूर्व बीडीसी की गोली मारकर हत्या, प्राथिमक जांच में दरोगा गिरफ्तार

एसपी केशव कुमार चौधरी ने दारोगा की विदाई समारोह में किया गए कृत्य को आपत्तिजनक बताया है. इस पुरे मामले की जाँच सीओ सदर को सौंपी गई है. इस पुरे मामले की जाँच हो जाने के बाद ही दोषियों के खिलाफ कोई कार्यवाही की जाएगी.

यूपी की 56 नई नगर पंचायतों में योगी सरकार ने निकाली बंपर पदों पर भर्ती, डिटेल्स

कानपुर: सार्वजनिक जगहों पर शिविर लगाकर लिए जाएँगे सैंपल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें