कानपुर में कोरोना के इलाज में निजी अस्पताल वसूल रहे मनमानी फीस

Smart News Team, Last updated: 11/08/2020 12:22 PM IST
  • यूपी के कानपुर में पैर पसारता कोरोना लाख कोशिशों के बाद भी कंट्रोल नहीं हो पा रहा है. हालात यह है कि कानपुर के निजी अस्पताल रोगियों से मनमाना शुल्क वसूल कर रहे है. जिस पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मोर्य ने सख्त कार्रवाई के निर्दे
कोरोना वायरस

कानपुर में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कोरोना के बढ़ते कहर के हो रही मौतों को रोकने को लेकर सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस बैठक में अफसरों के खिलाफ तल्ख तेवर दिखाए. वहीं निजी अस्पताल संचालकों द्वारा कोरोना मरीजों से इलाज के नाम पर मनमाने तरीके से शुल्क वसूले जाने पर कड़ी नाराजगी भी जताई.

डीएम से कहा कि जानकारी में आया है कि कुछ निजी अस्पतालों में कोरोना रोगियों से अधिक धनराशि वसूली जा रही है. इलाज के लिए शुल्क निर्धारित कर उसके सख्त नियम बनाएं और हर हाल में यह तय किया जाए कि कोई भी अस्पताल संचालक उससे ज्यादा राशि नहीं ले. अगर इसके बाद भी नियमों की अवेहलना कर ज्यादा रुपये वसूलने की शिकायत मिले तो सख्त कार्यवाही की जाए.

उपमुख्यमंत्री मोर्य ने अस्पतालों में वेंटीलेटर खरीद में की जा रही देरी पर भी कड़ी नाराजगी जाहिर की और कहा कि हर हाल में जल्द से जल्द टेंडर प्रक्रिया पूरी कर वेंटीलेटर खरीदे जाए. कोरोना से हो रही मौतों पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि जल्द ही जरूरी कदम उठाए जाएं. सांसद व विधायक कोष से चिकित्सा उपकरणों की खरीद करने के निर्देश भी दिए और कहा कि वेंटीलेटर की संख्या बढ़ाकर हर हाल में दो सौ करें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें