सावन में इन 5 राशियों पर रहेगी शिव की कृपा, धन-लाभ और मान-सम्मान में होगी वृद्धि

Smart News Team, Last updated: Thu, 29th Jul 2021, 8:59 AM IST
  • हिन्दी कैलेंडर के अनुसार 25 जुलाई से सावन की शुरुआत हो चुकी है, जोकि 22 अगस्त तक रहेगा. सावन में भगवान शिव की कृपा से भक्तों का जीवन आनंदमय हो जाता है. इस बार सावन में पांच राशियों पर भगवान शिव की अपार कृपा रहने वाली है. जानते हैं इन पांच भाग्यशाली राशियों के बारे में.
सावन में इन 5 राशियों पर रहेगी शिव की कृपा. फोटो साभार-सोशल मीडिया

हिंदू धर्म में सावन महीने का खास महत्व होता है. सावन के महीने को पावन महीना भी कहा जाता है. इस माह किए गए हर काम और पूजा पाठ से विशेष फल मिलता है. यही कारण है कि हिंदू धर्म में इस महीने का विशेष महत्व होता है. सावन के महीने में वैसे तो कई पूजा-पाठ और व्रत होते हैं. लेकिन खास कर ये माह भगवान भोलेनाथ के लिए होता है. 

सावन में पूरे महीने की भक्त भोलेनाथ की भक्ति में लीन रहते हैं. भक्त की भक्ति से प्रसन्न होकर भगवान का वरदान भी मिलता है. इस बार सावन में इन पांच राशियों पर शिव कृपा बरसा रहे हैं. इन राशियों पर ऐसे संयोग बन रहे हैं कि उन्हें धन-धान्य, मान-सम्मान और पद- प्रतिष्ठा में अपार होगी वृद्दि. तो आइये जानते हैं उन भाग्यशाली 5 राशियों के बारे में.

Sawan 2021: भोलेनाथ की प्रिय इन फूलों से करें पूजा, मिलते हैं ये वरदान

मिथुन राशि- ज्योतिष बताते हैं मिथुन राशि के लोगों के लिए सावन का महीना बेहद शुभ है.उन्हें इस महीने किए गए हर काम में सफलता मिलेगी. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. दांपत्य जीवन में प्रगाढ़ता आएगी और भाग्य पूरी तरह से साथ देगा.

कर्क राशि- भगवान शिव की कृपा सावन में कर्क राशि पर बरसेगी. आर्थिक समस्या दूर होगी , जिससे मानसिक शांति मिलेगी. परिवार और जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा.

तुला राशि-तुला राशि वाले जातकों के लिए सावन का महीना नौकरी, तरक्की, धन-लाभ के साथ किसी वरदान से कम नहीं. इस महीने अन्य लोगों से आपको खूब सहयोग मिलेगा.

कुंभ राशि- सावन में कुंभ राशि वालों के लिए मान- सम्मान और पद- प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग बन रहे हैं. भगवान शिव की कृपा से नौकरी, व्यवयास और किए गए हर काम से सफलता मिलेगी.

मीन राशि-भोनाथ भंडारी की कृपा से मीन राशि वालों के लिए सावन का महीना हर तरह से शुभ रहने वाला है. भाग्य साथ देना, आर्थिक पक्ष में मजबूक होगा और दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा.

Pradosh Vrat: कब है सावन प्रदोष व्रत? देखें पूजा-विधि और शुभ मुहूर्त की लिस्ट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें