गणेश चतुर्थी व मोहर्रम पर चाक-चौबंद रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

Smart News Team, Last updated: 19/08/2020 09:36 PM IST
  • एसएसपी ने थानों की समितियों को मोहर्रम व गणेश चतुर्थी को लेकर किया अलर्ट मोहर्रम में नहीं निकलेगा इस बार ताजिया जुलूस, इस बार गणेश चतुर्थी पर नहीं स्थापित होंगी भगवान गणेश की प्रतिमाएं
प्रतीकात्मक तस्वीर 

कानपुर। गणेश चतुर्थी और मोहर्रम को लेकर पुलिस प्रशासन चाक-चौबंद नजर आ रहा है. सुरक्षा को लेकर पुलिस ने पहले ही तैयारियां पूरी कर ली है. कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए सभी थानों में समितियां गठित कर दी गई हैं.

इसके अलावा उन समितियों को अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. एसएसपी ने समितियों को निर्देश देते हुए कहा कि क्षेत्र में में छोटे-मोटे झगड़ों की जानकारी भी थाने में मिलनी चाहिए जिससे सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त किया जा सके.

क्षेत्र चल रहे विवादों व अन्य समस्याओं के बारे में भी सभी थानों को जानकारी लेने के निर्देश दिए गए. यदि गुरुवार को चांद दिखता है तो मोहर्रम शुक्रवार से शुरू हो जाएंगे.

इसके अलावा 22 अगस्त को हिंदुओं का प्रसिद्ध त्योहार गणेश चतुर्थी भी है जिसे लेकर अधिकारियों ने थानों में अलर्ट जारी कर दिया है. कोरोना महामारी के चलते मोहर्रम में जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी गई है तो वहीं दूसरी और गणेश चतुर्थी पर भी शोभायात्रा व पंडाल आदि नहीं सजाए जाएंगे.सरकार द्वारा जारी की गई सभी गाइडलाइंस को पूरा करना अनिवार्य होगा.

इसके अलावा एसएसपी ने एक अलग सूची बनाने का निर्देश दिया है जिसमें उन लोगों के नाम दर्ज किए जाएंगे जिनसे कानून व्यवस्था को खतरा हो. ऐसे लोगों के खिलाफ त्योहार से पहले ही कार्यवाही किए जाने के निर्देश दे दिए गए हैं जिससे कि क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनी रहे. शांति व्यवस्था का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें