Janmastami 2021: व्हाट्सएप स्टिकर के जरिए दोस्तों को भेजें जन्माष्टमी की शुभकानाएं, ये है तरीका

Pallawi Kumari, Last updated: Mon, 30th Aug 2021, 12:14 PM IST
  • आज कृष्ण जन्मोत्सव पर अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और करीबी लोगों को वाट्सएप स्टीकर्स के साथ शुभकामनाएं भेज उन्हें हैप्पी जन्माष्टमी कहें. यहां हम आपको बता रहे हैं स्टिकर पैक को डाउनलोड करने का तरीका.
व्हाट्सएप स्टिकर के जरिए ऐले भेजें जन्माष्टमी की शुभकानाएं, फोटो साभार-लाइव हिन्दुस्तान

आज हर ओर जन्माष्टमी की धूम देखने को मिल रही है. व्रत रखने से लेकर मंदिरों की साज सजावट को लेकर जन्माष्टमी का त्योहार हर साल की तरह इस बार भी बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. आज लोग अपने रिश्तेदारों, दोस्तों और प्रियजनों को वाट्सएप के जरिए जन्माष्टमी की शुभकामनाएं देते हैं. आप भी कुछ इंट्रेस्टिंग जन्माष्टमी स्टिकर्स के जरिए अपनों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं भेजना चाहते हैं तो हम आपको बता रहे हैं जन्माष्टमी 2021 स्टिकर को वाट्सअप पर भेजने का तरीका.

जन्माष्टमी का त्योहार एक-दूसरे को बधाई दिए बिना पूरा नहीं होता. ऐसे में जरूरी हो जाता है कि हम अपने रिश्तेदारों को व्हाट्सएप जैसी सेवाओं के जरिए स्टिकर और जीआईएफ के माध्यम से शुभकामनाएं भेजे. वैसे तो व्हाट्सएप पर विभिन्न अवसरों के लिए कई स्टिकर होते हैं. नए-नए अवसरों पर व्हाट्सएप पर नए स्टिकर पैक आते हैं. हाल ही में ऱक्षाबंधन पर राखी स्टिकर पैस आया था. जन्माष्टमी को लेकर वैसो तो कोई नया पैक नहीं आया है. लेकिन कुछ ऐसे तरीके हैं, जिसे आप एप स्टोर के जरिए स्टिकर पैक को डाउनलोड कर सकते हैं. जोमस्टिकर वाट्सएप पर उपलब्ध नहीं होते उन्हें Google Play Store या App Store से डाउनलोड करना होता है.

जन्माष्टमी पर छह तत्वों के मिलने से द्वापर युग जैसा बन रहा दुर्लभ संयोग, आज गलती से भी न करें ये काम

यहां जानिए छह आसान स्टेप में स्टिकर पैक डाउनलोड करने का तरीका-

1. अपने आईफोन या एंड्रॉइड स्मार्टफोन में व्हाट्सएप खोलें और किसी भी चैट पर जाएं और स्टिकर बटन पर टैप करें.

2. आपको दाईं ओर (+) बटन के साथ इंस्टॉल किए गए स्टिकर दिखाई देगा. व्हाट्सएप के बिल्ट-इन स्टिकर स्टोर पर जाने के लिए इस बटन को टैप करें.

3. फिलहाल जन्माष्टमी को लेकर कोई पैक नहीं है. इसलिए Get More स्टिकर्स पैक पर टैप करें. ये सिर्फ एंड्रॉइड यूजर्स के लिए काम करता है.

4. ये आपको सीधे Google Play Store पर ले जाया जाएगा. आईओएस यूजर्स को एप स्टोर पर जाना होगा.इसके बाद आपको स्टिकर्स को मैनुअली सर्च करना पड़ेगा.

5. यहां व्हाट्सएप के लिए जन्माष्टमी स्टिकर खोज सकते हैं और अपनी पसंद का पैक चुन सकते हैं.

6. एक बार पैक इंस्टॉल हो जाने के बाद, इसे खोलें और पैक को व्हाट्सएप में जोड़ें.फिर अपने दोस्तों, परिवार और करीबी लोगों को जन्माष्टमी 2021 के मौके पर स्टिकर के जरिए आप हैप्पी जन्माष्टी की शुभकानाएं भेज सकते हैं.

जन्माष्टमी पर कृष्ण के श्रृंगार में न रहे कोई कमी, आज इन शुभ चीजों से बाल गोपाल को सजाएं

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें