बाजार में आई रौनक,ज्वैलर्स की शॉप पर ऐसे बढ़ गयी डिमांड

Smart News Team, Last updated: 02/11/2020 09:33 PM IST
  • प्रकाश का पर्व दीपावली के मौके पर कारोबार में उछाल आया है।लॉकडाउन के बाद से अब तक बाजार में छाया सन्नाटा छटने लगा है जिससे व्यापारी वर्ग में उत्साह है.
त्योहारों के चलते सर्राफा बाजार में बढ़ रही है रौनक

 कानपुर: दीपावली से पहले करवाचौथ नजदीक आते ही सर्राफा, बर्तन व सौंदर्य प्रसाधन और साड़ी की खरीदारी बढ़ने से बाजारों की अच्छी खासी रौनक बढ़ गई है. बाजारों में खरीददार की कमी नहीं है बल्कि अब ऑनलाइन शॉपिंग के जरिये भी जमकर खरीददारी चल रही है. इस मौके पर सोना चांदी और आर्टिफिशियल ज्वैलरी के कारोबारियों के चहरे पर भी चमक दिखाई पड़ रही है. आलम यह है कि बाजार से खरीददारी के अलावा फोन पर भी धड़ाधड़ आर्डर मिल रहे हैं.

उन्नाव में धवनरोड और विश्वेश्वर दयाल मार्केट महिलाओं का सबसे प्रमुख बाजार है. करवाचौथ से पहले यहां दिन भर खरीददारों की बहुत भीड़ हो रही है. सबसे ज़्यादा भीड़ का आलम श्रंगार और सौंदर्य प्रसाधन सामग्री खरीदने के लिए विश्वेश्वर दयाल मार्किट में दिखाई दे रहा है. यहाँ पर अच्छी खासी महिलाओं की भीड़ हो रही है।इसके अलावा शहर के सदर बाजार, कचौड़ी गली सर्राफा मार्केट, बड़ा चौराहा व छोटा चौराहा बर्तन मार्केट में इस समय पूरा दिन खरीदारों की भीड़ नजर आ रही है.

झगड़े के बाद पत्नी ने खुद को लगाई आग, बचाने की कोशिश में झुलसा पति, दोनों की मौत

करवा चौथ पर पीतल के करवा खरीदने का चलन अभी भी है इससे बर्तन बाजार में धनतेरस से पहले हर दुकान पर करवा ही सजे नजर आ रहे हैं. बर्तन व्यवसायी लवी गुप्ता ने बताया कि अनलॉक होने के बाद भी बिक्री कम थी अब जाकर करवा चौथ त्योहार नजदीक आने के बाद बिक्री बढ़ी है.साड़ी की बिक्री जबरदस्त तरीके से चल रही है . एक साड़ी विक्रेता ने बताया कि लॉक डाउन के बाद अब जाकर बाजारों की रौनक लौटी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें