Video: इस भैंस का कारनामा देखकर सोच में पड़ जाएंगे कि अक्ल बड़ी या भैंस?

Atul Gupta, Last updated: Thu, 25th Nov 2021, 4:36 PM IST
  • सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में स्मार्ट भैंस दिखाई दे रही है जो जुगाड़ से हैंडपंप चलाकर पानी पी रही है.
भैंस का वीडियो वायरल (फोटो- सोशल मीडिया)

कानपुर: हमारी कहावतों में एक जानवर ऐसा है जो बहुत अंडर रेटेड हैं और वो जानवर है भैंस. भैंस को लेकर कई कहावते हैं जैसे भैंस के आगे बीन बजाना यानी मूर्ख को ज्ञान की बात समझाना या फिर अक्ल बड़ी या भैंस. माएं भी अक्सर बच्चों को बैल बुद्धि वाला बच्चा कह देती हैं यानी जिसमें दिमाग ही ना हो. कुल मिलाकर भैंस को मूर्ख समझा जाता है जो कुछ नहीं कर सकता लेकिन भैंस ने साबित कर दिया है कि वो कम अक्ल वाला नहीं है बल्कि उसे कम अक्ल वाला समझने वाले कम अक्ल के हैं.

1997 बैच के आईपीएस अधिकारी और छत्तीसगढ़ में एडिशनल ट्रांसपोर्ट कमीश्नर दिपांशु काबरा ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है है जिसमें एक भैंस नल के पास जाती है और फिर अपनी सींग से नल चलाती है. दो तीन बार नल चलाने से जब पानी नीचे तली में जमा होता है तो भैंस उस पानी को पीती है फिर दोबारा नल चलाती है. इस तरह भैंस दो तीन बार नल चलाकर पानी भरती है और फिर पानी पीती है.

दिपांशु काबरा ने इस वीडियो के साथ कैप्शन में भी लिखा है अब बताओ अक्ल बड़ी या भैंस? वीडियो को अबतक हजारों लोग देख चुके हैं जबकि 15 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. एक यूजर ने लिखा सर इसपर कमेंट तो नहीं कर सकते लेकिन हां ये आत्मनिर्भर भारत अभियान का अच्छा उदाहरण हो सकता है. एक यूजर ने लिखा ये वीडियो उन लोगों के लिए जो ये समझते हैं कि जानवरों के पास दिमाग नहीं होता.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें