कानपुर, लखनऊ, वाराणसी समेत यूपी के 14 शहरों में जल्द दौड़ेंगी 700 AC बसें

Smart News Team, Last updated: Tue, 8th Sep 2020, 2:37 PM IST
  • यूपी के 14 शहरों में 700 एसी इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन जल्द शुरू किया जाएगा. जिसमें कानपुर, लखनऊ, वाराणसी समेत 14 शहरों में मेंटिनेंस डिपो बनाने के बाद बसों को सड़कों पर उतारा जाएगा.
कानपुर समेत यूपी के 14 शहरों में जल्द दौड़ेंगी 700 AC बसें

कानपुर. प्रदेश के 14 शहरों में इलेक्ट्रिक बसें जल्द चलाई जाएंगी इसके लिए अटकलें साफ हो गई हैं. प्रदेश में डिपो बनाने के लिए आर्थिक समस्याओं के कारण इलेक्ट्रिक बसें नहीं खरीदी जा रही थीं. उच्चाधिकारियों की बैठक में छह शहरों में स्मार्ट सिटी और पांच शहरों में 14 वें और 15वें वित्त आयोग से आर्थिक मदद मिलेगी जिससे मेंटिनेंस डिपो बनाए जाएंगे.

प्रमुख सचिव आवास दीपक कुमार ने कहा कि इस योजना पर शासनादेश जारी कर दिया गया है. उन्होनें कहा कि प्रदेश में 14 शहरों में 700 एसी इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएंगी. इन बसों को चलाने के लिए शर्तों के आधार पर मेंटिनेंस डिपो बनाए जाएंगे. जिससे बसों की साफ-सफाई और मरम्मत के काम आसानी से किए जा सकें. 

केडीए में 1.5 करोड़ के डीजल घोटाले की पोल खुली, जानिए कैसे

प्रमुख सचिव का कहना है कि वाराणसी, मुरादाबाद, कानपुर, बरेली, लखनऊ और झांसी में स्मार्ट सिटी योजना में इलेक्ट्रिक बसों के लिए डिपो बनाए जाएंगे. अलीगढ़, शाहजहांपुर, मथुरा-वृंदावन, गाजियाबाद और गोरखपुर में 14 और 15 वें वित्त आयोग के पैसे से आर्थिक समस्याओं को दूर किया जाएगा.  

कोरोना वैक्सीन का दूसरा ट्रायल, इस बार वॉलंटियर्स में कई डॉक्टर भी होंगे शामिल

नगर विकास के प्रमुख सचिव ने कहा कि डिपो बनाने के लिए जल निगम की निर्माण यूनिट सीएंडडीएस को दिया जाएगा. सचिव ने कहा कि कांट्रेक्ट की शर्तों के आधार पर निर्धारित समय में मेंटिनेंस डिपो बनाकर दिया जाएगा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें