कानपुर विश्वविद्यालय में इन पदों पर निकली वैकेंसी, 9 अक्टूबर को होगा इंटरव्यू

Smart News Team, Last updated: 08/10/2020 10:32 AM IST
  • कानपुर विश्वविद्यालय में 17 गेस्ट लेक्चरर पदों की वैकेंसी निकाली गई है जिसका इंटरव्यू 9 अक्टूबर 2020 को आयोजित किया गया है. एमए ड्राइंग, बीएफए हिस्ट्री, पेंटिंग, अप्लाइड आर्ट, स्कल्पचर आदि पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. 
कानपुर विश्वविद्यालय में 17 गेस्ट लेक्चरर पदों की वैकेंसी

कानपुर: कानपुर विश्वविद्यालय में 17 गेस्ट लेक्चरर पदों की वैकेंसी निकाली गई है. इन पदों पर इच्छुक अभ्यर्थियों से विश्वविद्यालय द्वारा आवेदन मांगे गए थे. जहां विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग रिक्तियां निकाली गई हैं. अलग-अलग रिक्तियों के लिए अलग-अलग आवेदन मांगे गए हैं. इसके अलावा हर व्यक्ति के लिए अलग-अलग योग्यताएं भी मांगी गई है. पदों के अनुसार योग्यता पूरी करने वाले आवेदक इंटरव्यू में भाग ले सकते हैं. यह इंटरव्यू 9 अक्टूबर को आयोजित किया जा रहा है. इच्छुक अभ्यर्थी यदि यूजीसी के मानक को पूरा कर रहे हों तो वह अपने समस्त प्रपत्र की द्वितीय प्रतिलिपि व मूल प्रतिलिपि के साथ साक्षात्कार में भाग ले सकते हैं. साक्षात्कार के दौरान सभी प्रपत्र स्वप्रमाणित होने चाहिए. इसके अलावा यूजीसी के मानक भी पूरे होने चाहिए.

इन पदों पर मांगे गए हैं आवेदन

कानपुर विश्वविद्यालय द्वारा गेस्ट लेक्चरर पद पर आवेदन मांगे गए हैं जिनमें से कुल 17 रिक्त पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. एमए ड्राइंग व पेंटिंग पद के कम्पोजीशन/प्रिंटमेकिंग के लिए एक पद रिक्त है.

वही बीएफए या एमएफए में हिस्ट्री आर्ट, वेस्टर्न/इंडियन आर्ट के लिए दो पदों पर, पेंटिंग के कम्पोजीशन/ग्राफ़िक डिजाईन/मुरे /लाइफ स्टडी के लिए 6 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. इसके अलावा एप्लाइड आर्ट में विजुअलाइजेशन/ग्राफ़िक/फोटोग्राफी/कमर्शियल रिप्रोडक्शन पद के लिए 5 रिक्तियां हैं. स्कल्पचर में कम्पोजिशन/लाइफ स्टडी/मुरे/सेरेमिक पद के लिए 03 रिक्तियों पर आवेदन मांगे गए हैं.

कानपुर: छेड़छाड़ मामले में पुलिस ने मृत महिला को बनाया गवाह, दर्ज किया बयान

अभ्यर्थी इस तरह कर सकते हैं आवेदन

यूजीसी के मानकों को पूरा करने वाले योग्य उम्मीदवार 09 अक्टूबर 2020 को आयोजित किये जाने वाले वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए उपस्थित हो सकते हैं. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए निर्धारित प्रारूप में विधिवत भरे हुए भरे हुए आवेदन पत्र और स्वयं सत्यापित फोटोकॉपी और मूल दस्तावेजों के साथ इंटरव्यू में उपस्थित हो सकते हैं. इंटरव्यू के लिए कोई यात्रा भत्ता या महंगाई भत्ता का भुगतान नहीं किया जाएगा और किसी भी उम्मीदवार को इंटरव्यू के लिए कोई अलग से जानकारी नहीं भेजी जाएगी. कानपुर विश्वविद्यालय में 17 गेस्ट लेक्चरर पदों की वैकेंसी निकाली गई है. इन पदों पर इच्छुक अभ्यर्थियों से विश्वविद्यालय द्वारा आवेदन मांगे गए थे. जहां विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग रिक्तियां निकाली गई हैं. अलग-अलग रिक्तियों के लिए अलग-अलग आवेदन मांगे गए हैं. इसके अलावा हर व्यक्ति के लिए अलग-अलग योग्यताएं भी मांगी गई है. पदों के अनुसार योग्यता पूरी करने वाले आवेदक इंटरव्यू में भाग ले सकते हैं. यह इंटरव्यू 9 अक्टूबर को आयोजित किया जा रहा है. इच्छुक अभ्यर्थी यदि यूजीसी के मानक को पूरा कर रहे हों तो वह अपने समस्त प्रपत्र की द्वितीय प्रतिलिपि व मूल प्रतिलिपि के साथ साक्षात्कार में भाग ले सकते हैं. साक्षात्कार के दौरान सभी प्रपत्र स्वप्रमाणित होने चाहिए. इसके अलावा यूजीसी के मानक भी पूरे होने चाहिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें