कानपुर: अपराधिक इतिहास छिपाकर पासपोर्ट बनवाने के आरोप में जय पर एक और मुकद्दमा

Smart News Team, Last updated: 23/11/2020 12:57 PM IST
  • बिकरूकांड के अपराधी विकास दुबे के खजांची जय वाजपेयी की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. जेल में बंद होने के बावजूद भी उन पर मुकद्दमे दर्ज होते जा रहे हैं. अपना आपराधिक इतिहास छिपाकर फर्जी शपथ पत्र लगाकर पासपोर्ट बनावाने में एसआईटी के निर्देश पर जयकांत वाजपेयी पर गंभीर धाराओं के तहत मुकद्दमा दर्ज किया गया है.
  • बैंक से लिए लोन की किश्त ना भरने वाले किसानों के घर जाकर जब बैंक के अफसरों ने हाल देखा तो उनका दिल पसीज गया. उनकी जेब नहीं बल्कि नीयत देखी और बीच का रास्ता निकाला. अब किसानों से किश्त से कम पैसा लेकर भी बैंक को खराब होने से बचाया जा रहा है. आपको बता दें कि 107 किसानों पर एक करोड़ का कर्ज बकाया है.
  • कल्याणपुर में बुद्धा पार्क के साथ जंगलों में आग लग गई और आग की लपटें धीरे-धीरे करके छत्रपति साहू जी महाराज यूनिवर्सिटी के पास तक पहुंच गई. मौके पर फायरब्रिगेड और पुलिस की गाड़ियां पहुंची, देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर जंगल को लपेटे में ले लिया. कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.
  • यदि आपका बच्चा देखने में मोटा तगड़ा है लेकिन देखने में नींद नहीं आती, चिड़चिड़ाता है. खेलने के बाद थक जाता है, रात में थकान की शिकायत करता है या पैरों में मालिश करने के बाद सो जाता है तो आपको सतर्क होने की जरूरत है क्योंकि यह बच्चों के शरीर में विटामिन डी की मात्रा बेहद कम होने के संकेत हैं. जो आगे चलकर बच्चे में गंभीर बीमारियां दे सकते हैं. यह खुलासा जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के एक रिसर्च में हुआ है.
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ताकीद दी है कि अफसर अपने सीओजी फोन पर आने वाले हर फोन को अटैंड करें. उनकी यह मंशा तत्काल हर फरियाद को सुनकर राहत देने की है. कानपुर के अफसर इस पैमाने पर कितने जागरूक हैं आपके अपने अखबार हिंदोस्तान ने परखा. पुलिस प्रशासन और अन्य महत्वपूर्ण विभागों के अफसरों को संवाददाताओं ने दोपहर और शाम को फोन किया इसमें पुलिस अफसर तो पास हो गए लेकिन प्रशासनिक अफसर फेल रहे.

सम्बंधित वीडियो गैलरी