कानपुर: जल निगम की लगातार पाइप लाइन फटने पर भड़के कैबिनेट मंत्री महाना

Smart News Team, Last updated: 20/11/2020 08:54 PM IST
  • सर्किट हाउस में मीटिंग के दौरान कैबेनिट मंत्री सतीश महाना जल निगम की लगातार पाइपों के फटने से भड़क गए. उन्होंने कहा कि ना केवल सड़कें बर्बाद हो रही हैं. बल्कि लाखों लोग पानी की किल्लत झेल रहे हैं. गहमा गहमी के बीच पीडब्लयूडी और जल निगम की भी तकरार हो गई. साथ ही पीडब्लूयडी के अधिकारियों ने कहा कि लीकेज कम होने का नाम नहीं ले रहे और सड़कें बर्बाद हो रही हैं. मीटिंग में जल निगम के अफसरों की खूब फजीहत हुई. 
  • सप्ताह में कोरोना संक्रमितों की दर में तीन फीसदी का इजाफा हुआ है. हैलेट के न्यूरो कोविड अस्पताल के चारों फ्लोर मरीजों से फुल हो गए हैं. वहीं आईसीयू भी मरीजों से भरा हुआ है. गुरुवार को 24 घंटे में भले ही किसी कोरोना संक्रमित की मौत ना हुई हो लेकिन 142 नए मामले सामने आए हैं. इससे मरने वालों की संख्या 761 और एक्टिव केस 1000 से पार हो चुके हैं.
  • झकरकटी पुल से उतरते समय रोडवेज बस ने चार लोगों को कुचल दिया. इसमें कंडक्टर समेत दो लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए. लोगों को कुचलती हुई बस सामने जाकर खड़ी बस से टकराकर रुकी. इससे देर रात झकरकटी बस अड्डे पर अफरा-तफरी मची रही. पुलिस ने घायलों को अस्पताल और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. बस की ब्रेक फेल होने से हादसा हुआ था. 
  • केडीए बोर्ड की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि गंगा बैराज और आसपास के इलाके को शहर के सबसे बड़े पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा. यहां एक तरफ मनोरंजन के साधन बढ़ाए जाएंगे, वहीं दूसरी तरफ क्षेत्र का विकास भी किया जाएगा. कमिश्नर राज शेखर ने बताया कि कुछ समय से गंगा बैराज पर लोगों की भारी संख्या में भीड़ जुट रही है, इससे यहां पर ट्रैफिक भी बढ़ रहा है. लोगों को सैर सपाटे में मुश्किलें आ रही हैं. 
  • चार दिन तक चलने वाले छठ महापर्व में आज षष्ठी तिथि है. इसमें डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया जाता है. महिला ने छठी मैया के भोग के लिए सुबह से ही तरह-तरह के व्यंजन तैयार किए. घर से लेकर घाट तक खुशियां छाई हुई हैं. कृत्रिम तालाब समेत गंगा किनारों और घाटों पर महिलाओं ने अपने परिवार के साथ छठी मैया की पूजा अर्चना की. इसके साथ ही अस्तांचल सूर्य को अर्घ्य दिया.

सम्बंधित वीडियो गैलरी