कानपुर : एक साल में महंगाई ने तोड़े ने सारे रिकॉर्ड, पांच गुना बढ़ी महंगाई दर

Smart News Team, Last updated: 17/10/2020 08:28 AM IST
  • निराला नगर रेलवे ग्राउंड के जंगल में मवेशियों को बांधे जाने की सूचना पर प्रवर्तन दल के साथ पहुंची महापौर प्रोमिला पांडे पर चट्टा संचालकों ने पथराव कर दिया. महापौर को बचाने में भाजपा नेता समेत चार लोग घायल हो गए. सूचना पर करीब पौने घंटे बाद पुलिस पहुंची तो मौके से लोग वहां से भाग निकले. कैटल कैचिंग दस्ते ने 17 मवेशी पकड़े और साथ ले गए.
  • महंगाई ने पिछले एक साल में तमाम सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. रिजर्व बैंक आफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार एक साल में खानपान की महंगाई दर पांच गुणा बढ़ गई. एक साल पहले यह 1.5 फीसदी थी, जो इस साल 7.5 फीसदी हो गई. 2018 से तुलना करें तो महंगाई दर 15 गुणा बढ़ गई. हालांकि बिजली और ईंधन की महंगाई दर अप्रत्याशित तौर पर घटी है.
  • नवरात्र में मां भवानी की अगवानी के लिए मंदिर सज गए हैं. कोरोना संक्रमण के दौर में कोविड प्रोटोकोल का पालन करते हुए भक्तों के प्रवेश के लिए तैयारियां की जा रही हैं. मदिर की प्रबंधन समिति की ओर से बताया गया कि झुंड में प्रवेश नहीं दिया जाएगा, एक बार-बार में दस- दस भक्तों को प्रवेश दिया जाएगा. मूर्तियों को छूने की अनुमति नहीं होगी. बाजार भी गुलजार हो चुके हैं. माता की मूर्तियां और श्रृंगार खरीदते हुए महिलाएं नजर आईं.
  • गिन्निपुरा गांव में ट्रेक्टर में बैठकर जा रहा युवक फिसलकर नीचे गिर गया. ट्रेक्टर के पहियों के नीचे आने के बाद रोटावेटर से कट गया. जिससे युवक की मौत हो गई. मौके पर पहुंचे परिजनों ने जमकर हंगामा किया और बेला मार्ग जाम कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों और ग्रामीणों को समझाकर जाम खुलवाया. कार्रवाई का आश्वासन देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. ट्रेक्टर को कब्जे में ले लिया है.
  • विकरु कांड के अपराधी विकास दूबे के खास गुर्गे जय वाजपेयी की आज सीएमएम कोर्ट में पेशी हुई. आप को बता दें कि विकास दूबे की मदद के लिए जय वाजपेयी की तीन गाड़ियों को पुलिस ने पकड़ लिया था. जिसमें सचिवालय के फर्जी पास लगे हुए थे. इसे लेकर वाजपेयी पर मामला दर्ज किया गया था. जिसकी सुनवाई आज हुई और इस दौरान पुलिस ने वाजपेयी की पुलिस कस्टडी की मांग की थी.

सम्बंधित वीडियो गैलरी