कानपुर बैठक से नाराज होकर निकली महापौर प्रमिला पांडेय

Smart News Team, Last updated: 27/09/2020 09:04 PM IST
  • 1- कानपुर के चमनगंज में चट्टे हटाने को लेकर पथराव के मामले में सपा विधायक इरफान सोलंकी और अमिताभ बाजपेई की महापौर प्रमिला पांडेय से तीखी झड़प हो गई. इससे नाराज होकर महापौर बैठक छोड़कर चली गई. विधायकों का कहना था कि चट्टा हटाने से पहले नोटिस क्यों नहीं दी गई. इस दौरान नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी से भी बहस हो गई. नगर आयुक्त ने कहा कि चट्टे हटाने का अभियान कई वर्षों से चल रहा है इसमें नोटिस दिए जाने का कोई औचित्य नहीं था.
  • 2- हैलेट अस्पताल में बनाए गए कोविड सेंटर के न्यूरो एंड मेटरनिटी वार्ड में एक दिन का लिक्विड ऑक्सीजन बैकअप रखने के चलते अस्पताल प्रशासन ने चिंता जताई है. इस दौरान प्रशासन द्वारा 20 टन लिक्विड ऑक्सीजन का कंटेनर मंगाया गया जो कोविड-19 वार्ड के बाहर ही मौजूद रहेगा. इससे पहले बैठक में लिक्विड ऑक्सीजन के बैकअप के लिए सचिव आलोक कुमार प्रस्ताव बनाकर भेजा गया था जिस पर तत्काल प्रभाव से प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए बैक अप की व्यवस्था की गई.
  •  3- आईआईटी कानपुर के जैविक विज्ञान की प्रोफ़ेसर बुशरा अतीक को प्रतिष्ठित शांति स्वरूप भटनागर अवार्ड के लिए चुना गया. उन्हें यह सम्मान प्रोस्टेट कैंसर के क्षेत्र में मिला. यह जानकारी आईआईटी के निदेशक प्रोफेसर अभय परिंदर ने दी. उन्होंने कहा कि प्रोफेसर बुशरा राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता प्राप्त की है. उन्होंने ना केवल कैंसर पर का पता लगाया बल्कि अन्य मामलों में भी अपनी अलग पहचान बनाई है.

सम्बंधित वीडियो गैलरी