कानपुर में बारिश से मौसम हुआ साफ, प्रदूषण का स्तर 400 से घटकर 73 तक पहुंचा

Smart News Team, Last updated: 16/11/2020 11:02 PM IST
  • चकेरी थाना क्षेत्र में कुछ युवक रविवार रात को पान की दुकान पर खड़े थे. इस दौरान दूसरे वर्ग विशेष से अमान व उसके साथी वहां से गुजरे तो दुकान के पास पड़े खाली पानी के पाउच के छीटें उन पर पड़ गए. जिसके बाद विवाद शुरू हो गया. देखते ही देखते दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई. आरोप है कि अमान व उसके साथियों ने फोन करके दो दर्जन से अधिक लोगों को बुला लिया. इसमें पिंटू निषाद समेत कई घायल हो गए. घायलों को अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने पिंटू निषाद को मृत घोषित कर दिया. मौत के बाद दो वर्गों के लोग आमने-सामने आ गए.अफसरों के निर्देश पर आधा दर्जन थानों की पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है. 
  • चर्चित बसपा नेता पिंटू सेंगर हत्याकांड के मुख्य आरोपी पप्पू स्मार्ट के छोटे भाई तौशीब की जेल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. तौशीब भी पिंटू हत्याकांड का आरोपी था. जेल प्रशासन ने हार्ट अटैक से मौत की बात कही है. वहीं परिजनों ने प्रताड़ना का आरोप लगाया है. चकेरी में 20 जून को पिंटू सेंगर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. भाई धर्मेंद्र सिंह की तहरीर पर पुलिस ने पप्पू स्मार्ट, छोटे भाई तौसीफ और मनुज गुप्ता समेत कई आरोपितों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई थी. 
  • रविवार देर रात मौसम ने करवट ले ली. करीब साढे 11 बजे के बाद आंधी शुरू हो गई और उसके कुछ समय बाद बूंदाबांदी होने लगी. वहीं थोड़ी ही देर में झमामझम बारिश हुई और सुबह तक बूंदाबांदी होती रही. इससे प्रदूषण स्तर में फायदा मिला है. रविववा दोपहर का प्रदूषण स्तर 400 के करीब पहुंच गया था लेकिन सोमवार को 70 से 75 के बीच रहा. वहीं शहर के कुछ इलाकों में जल भराव हो गया. लोगों को आने जाने में दिक्कत झेलनी पड़ी. 
  • शहर में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ अभी भी नीचे ही बरकरार है. हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने दिवाली के बाद दूसरी लहर की आशंका जताते हुए 160 बेड का कोविड यूनिट पहले ही तैयार किया था लेकिन राहत की बात यह है कि 24 घंटे में 54 संक्रमित मिले और 1 कोरोना मरीज की मौत हुई. कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की द्वितीया यानि आज बहनों ने अपने भाईयों को कुमकुम का तिलक लगाकर और मिठाई खिलाकर भाई दूज मनाई. जिला कारागार में भी भाई दूज का त्योहार देखने को मिला. जहां भारी संख्या में महिलाओं ने पहुंचकर भाईयों को तिलक लगाया.

सम्बंधित वीडियो गैलरी