कानपुर: रोडवेज बस की टक्कर से वैन के उड़े परखच्चे, तीन की मौत एक गंभीर घायल

Smart News Team, Last updated: 01/12/2020 09:49 AM IST
  • गंगा बैराज से जाने का सिलसिला अब कम हो जाएगा, अब कोई गंगा बैराज से कूदकर जान नहीं दे सकेगा. आपके अपने अखबार हिंदोस्तान ने गंगा बैराज पर जाली लगाने का अभियान चलाया था. जिसका प्रस्ताव प्रशासन ने पास कर दिया था. इसका काम शनिवार को शुरू हो गया. सिंचाई विभाग अधिशासी अभियंता ने अपनी टीम के साथ काम के पहले भूमि पूजन किया और काम शुरू करा दिया. जनवरी 2020 में मेडिकल कालेज की छात्रा अमृता सिंह ने यहां से कूदकर अपनी जान दे दी थी. जिसके बाद आपके अपने अखबार हिंदोस्तान ने यह अभियान शुरू किया. इस अभियान में व्यापरिक संगठनों और स्कूल कालेज के छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया था. 
  • मेडिकल कालेज की रिसर्च रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कोरोना काल थायराइड के मरीजों के लिए घातक बना हुआ है. अगर थायराइड बड़ा हुआ है और कोरोना का संक्रमण हो गया और मरीज की हालत गंभीर है तो ईलाज में मुश्किलें आ सकती हैं. इसके साथ ही ऐसे मरीजों में सिप्टीसिमीया जल्द ही हो जाता है या हो गया तो ठीक करने में बड़ी जटिलताओं का सामना करना पड़ता है. वहीं कोरोना के बचाव के लिए की गई कोशिशें धरी की धरी रह गई हैं. गूगल मैपिंग के माध्यम से गोविंद नगर में एक दिन में 14 केस पकड़े गए हैं. दिनभर के कोरोना अपडेट में एक मरीज की मौत हो गई और 120 नए संक्रमित मिले हैं. 
  • शिवराजपुर में जीटी रोड पर रोडवेज बस ने सामने से आ रही वैन में टक्कर मार दी. हादसे में महिला समेत तीन की मौत हो गई. जबकि एक गंभीर रूप से घायल है. मौके पर पहुंची पुलिस ने वाहनों को किनारे करवाकर लंबे जाम को खुलवाया. कानपुर से हरदोई जा रही विकास नगर डिपो ने सामने से आ रही वैन में टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि वैन के परखच्चे उड़ गए. इसके साथ ही वैन में सवार महिला समेत तीन की मौत हो गई. मौके पर पहुंची शिवराजपुर पुलिस ने घायलों को अस्पताल और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. इसके साथ ही डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जीटी रोड पर लगे जाम को खुलवाया. 
  • जगदगुरु साहिब श्री गुरु नानक देव जी का 191वां प्रकाशोत्सव सोमवार को श्रद्धा व उत्साह से मनाया गया. एक दूसरे को लख लख बधाईयां दी गईं. संगत ने गुरुद्वारों में जाकर गुरु ग्रंथ साहिब के सामने जाकर मत्था टेका और इसके साथ ही गुरु का अटूट लंगर भी छका. इस बार समारोह प्रमुख गुरुद्वारों में से गुरुद्वारा पांडु नगर, गोबिंद नगर, गुरुद्वारा कीर्तन गढ़ समेत आदि स्थानों पर हुआ. गुरुद्वारा कीर्तन गढ़ और श्री गुरु सिंह सभा लाल बंगले में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने भी मत्था टेका.

सम्बंधित वीडियो गैलरी