दिलीप कुमार के निधन पर राजनेताओं ने जताया शोक, PM मोदी-CM योगी ने दी श्रद्धांजलि

Smart News Team, Last updated: Wed, 7th Jul 2021, 10:10 AM IST
  • अभिनेता दिलीप कुमार के निधन से हिंदी सिनेमा में शोक की लहर छा गई है. वहीं इस दुखद खबर के बाद राजनेताओं ने भी दुख जताया है.
दिलीप कुमार के निधन पर राजनेताओं ने जताया शोक

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के निधन की खबर के बाद सोशल मीडिया पर फैन्स से लेकर सेलेब और नेता उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. पीएम मोदी ने ट्वीट कर उनके निधन पर दुख व्यक्त किया, उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि दिलीप कुमार जी को एक सिनेमाई किंवदंती के रूप में याद किया जाएगा. उन्हें अद्वितीय प्रतिभा का आशीर्वाद प्राप्त था, जिसके कारण पीढ़ियों के दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए थे. उनका जाना हमारी सांस्कृतिक दुनिया के लिए एक क्षति है. उनके परिवार, दोस्तों और असंख्य प्रशंसकों के प्रति संवेदना.

वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी दिलीप कुमार के निधन पर श्रद्धांजलि दी है. ट्वीट कर लिखा कि भारतीय सिनेमा जगत के पुरोधा, अभिनय सम्राट, असंख्य कलाकारों के प्रेरणास्रोत श्री दिलीप कुमार जी का निधन फिल्म जगत की अपूरणीय क्षति है. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें.

एक्टर दिलीप कुमार का निधन, मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में ली आखिरी सांस

साथ ही बसपा नेता मायावती  ने भी दिलीप कुमार के निधन पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि भारतीय फिल्मजगत बॉलीवुड की प्रसिद्ध व जानी-मानी हस्ती दिलीप कुमार के आज निधन की खबर अति-दुःखद. उनकी पत्नी सायरा बानो व उनके चाहने वालों के प्रति मेरी गहरी संवेदना. अपनी अदाकारी से फिल्मजगत में अमिट छाप छोड़ने वाले दिलीप कुमार को विनम्र श्रद्धांजलि. उनकी फिल्में हमेशा यादगार रहेंगी.