नई निर्यात नीति के तहत 'मेक इन यूपी' के ब्रांड का होगा विकास

Smart News Team, Last updated: 26/11/2020 12:50 PM IST
  • नीति का उद्देश्य निर्यात के क्षेत्र में विकास एवं प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देने के साथ ही निर्यात सहायक संस्थाओं को जरूरी सहायता व सेवा प्रदान करना है.
सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार की नई निर्यात नीति के तहत 'मेक इन यूपी' और 'मेक इन इंडिया' का विकास व प्रोत्साहन करेगी. इसके लिए मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट में मंजूर की गई नई निर्यात नीति में विशेष प्रावधान किए गए हैं.

नीति का उद्देश्य निर्यात के क्षेत्र में विकास एवं प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देने के साथ ही निर्यात सहायक संस्थाओं को जरूरी सहायता व सेवा प्रदान करना है. राज्य से निर्यात में वृद्धि के लिए तकनीकी एवं भौतिक सुविधाओं की स्थापना एवं विकास, निर्यात को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से उद्योगों के निर्यात सामर्थ्य के विकास के लिए जरूरी समर्थन भी दिया जाएगा.

सी-प्लान एप से अब तक 9.59 लाख लोग जुड़े

स्थानीय-देश में निर्मित उत्पादों के लिए वैश्विक बाजार में अवसरों का उपलब्ध कराया जाएगा. नीति में निर्यात प्रक्रिया का सरलीकरण-सिंगल विंडो प्रणाली के माध्यम से औपचारिकताओं को काम करते हुए विभिन्न विभागों के निर्यात संबंधी प्रपत्रों के जल्द निस्तारण की व्यवस्था की जाएगी.

बुनकरों को फ्लैट रेट पर बिजली देगी योगी सरकार

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें