टीकाकरण के 1 साल पूरे होने पर बोले CM योगी,इससे जान, जहान व जीविका की सुरक्षा हुई सुनीश्चित

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 16th Jan 2022, 12:06 PM IST
कोरोना वायरस की वैक्सीनेशन अभियान के एक साल पूरे हो गए हैं. जिसको लेकर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने बधाई देते हुए कहा कि कोरोना के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए चलाए गए टीकाकरण अभियान का एक साल पूरा हो गया. इस अभियान की सफलता आत्मनिर्भर भारत के सामर्थ्य को प्रकट करती है.
योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो) 

लखनऊ (वार्ता).देश में कोरोन वैक्सीनेशन अभियान का एक साल पूरा हो गया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण के लिए चलाई जा रही वैक्सीनेशन अभियान के एक साल पूरे होने पर कहा कि इस अभियान की सफलता आत्मनिर्भर भारत के सामर्थ्य को प्रकट करती है. बता दें कि अब तक देश में 150 करोड़ से अधिक टीके के डोज लग चुके हैं.

यूपी चुनाव: मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव आज बीजेपी में होंगी शामिल!

योगी ने सोशल मीडिया पर अपने संदेश में कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री  के मार्गदर्शन में शुरू हुए राष्ट्रव्यापी निःशुल्क कोरोना टीकाकरण महाभियान को एक वर्ष पूर्ण हो गया है. जान, जहान व जीविका की सुरक्षा सुनिश्चित करता विश्व का यह सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान आत्मनिर्भर भारत' की सामर्थ्य को प्रकट करता है.

गौरतलब है कि पिछले साल 16 जनवरी को देशव्यापी स्तर पर कोविड टीकाकरण अभियान शुरु किया गया था. देश भर में अब तक 150 करोड़ से अधिक टीके की डोज दी जा चुकी है.

योगी ने ट्वीट कर कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के विरुद्ध आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में एक वर्ष के अंदर देश में अब तक कोविड टीके की 156 करोड़ से अधिक डोज का सुरक्षा कवच प्रदान किया जा चुका है. कोरोना मुक्त भारत का स्वप्न साकार हो रहा है. कोरोना हारेगा-भारत जीतेगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें