Bank Holiday October 2021: अक्टूबर में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, इन तारीखों से पहले करें अपने काम

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 24th Sep 2021, 12:22 PM IST
  • अक्टूबर में फेस्टिवल सीजन की वजह से बैंक में 14 दिन का अवकाश रहेगा. इनमें कुछ अवकाश पूरे देश में लागू होंगे, तो कई अवकाश राज्य विशेष के लिए भी हैं. रिजर्व बैंक ने इन अवकाश की लिस्ट जारी की है. अक्टूबर की शुरुआत में ही 2 अक्टूबर को छुट्टी रहेगी, साथ ही कई फेस्टिवल की वजह से भी बैंक बंद रहेंगे.
Bank Holiday October 2021: अक्टूबर में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक

लखनऊ. अक्टूबर का महीना फेस्टिवल से भरा हुआ है. दुर्गा पूजा, दशहरा, मौलिद, नवरात्र समेत कई फेस्टिवल इस महीने पड़ने वाले हैं. जिसके चलते अक्टूबर में बैंकों की 14 के करीब छुट्टियां रहने वाली है. इन छुट्टियों को लेकर रिजर्व बैंक ने लिस्ट जारी की है. इसलिए बैंक से जुड़े आपको कोई भी काम है, इन दिनों को देखकर बैंक जाएं ताकि बैंक के काम में आपको किसी तरह की कोई दिक्कत न हो.

छुट्टी से होगी महीने की शुरुआत और अंत

आरबीआई लिस्ट में राज्यवार छुट्टियों का भी जिक्र हैं. जिसके अनुसार,  2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती, 6 अक्टूबर को बथकुम्मा प्रारंभ दिवस, 7 अक्टूबर को महाराजा अग्रसेन जयंती (हरियाणा), 12 अक्टूबर को नवरात्र की सप्तमी, 13 अक्टूबर को नवरात्र की अष्टमी, 14 अक्टूबर को नवरात्र की नवमी, 15 अक्टूबर को दशहरा के मौके पर छुट्टियां रहेंगी. 

पहले बेटी का रेप किया फिर पीड़िता और मां का वीडियो कॉल पर अश्लील Video बना किया वायरल

साथ ही 19 अक्टूबर को ईद ए मिलाद, 20 अक्टूबर को महर्षि वाल्मीकि जयंती, 27 अक्टूबर को लहबाब दुचेन (सिक्किम), 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जयंती (गुजरात) के मौके पर बैंक बंद रहेंगे.

Bihar Panchayat Election 2021 Updates: बिहार पंचायत चुनाव के पहले चरण की वोटिंग शुरू, 10 जिलों में मतदान जारी

दो शनिवार को भी बंद रहेगा बैंक

अक्टूबर में इन छुट्टियों के अलावा बैंक महीने के दूसरे शनिवार 10 अक्टूबर और आखिरी शनिवार 24 अक्टूबर को भी बंद रहेगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें