मिलिट्री पुलिस भर्ती के लिए 14 हजार बेटियां जुटेंगी एक साथ, दिखाएंगी अपना दमखम

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Aug 2021, 7:22 AM IST
  • देश की बेटियां लगातार नाम रोशन कर रही हैं, चाहे नॉर्थ पोल के ऊपर से महिला पायलटों का उड़ना भरना हो या मिलिट्री पुलिस में शामिल होना हो. बेटियों का जज्बा देख हर कोई हैरान है.
मिलिट्री पुलिस भर्ती के लिए 14 हजार बेटियां जुटेंगी एक साथ, दिखाएंगी अपना दमखम

लखनऊ. देश की बेटियां लगातार नाम रोशन कर रही हैं, चाहे नॉर्थ पोल के ऊपर से महिला पायलटों का उड़ना भरना हो या मिलिट्री पुलिस में शामिल होना हो. बेटियों का जज्बा देख हर कोई हैरान है. बेटियों का म‍िल‍िट्री पुलिस में जाने का जज्बा यह है कि कई शहरों से आईं लड़कियां एक साथ लखनऊ में जुटेंगी और अपनी मेधा का प्रदर्शन करेंगी. बड़ी संख्या में बेटियों के जुटने पर प्रशासन भी सतर्क हो गया और उनकी सुरक्षा का खास इंतजाम करने का खाका तैयार किया है.

वहीं, बेटियों के साथ आने वाले अभिभावकों को भी सुविधा देने की तैयारी है. महिला पुलिस भर्ती रैली लखनऊ में भी होनी है. 16 से 30 जनवरी तक विभिन्न चरणों में होने वाली इस भर्ती रैली में 14 हजार बेटियां कई शहरों से यहां आएंगी. लखनऊ में महिला म‍िल‍िट्री पुलिस भर्ती रैली के लिए 18, 19 और 20 जनवरी की तिथि तय की गई है. यह भर्ती रैली एएमसी सेंटर एंड कॉलेज में होगी. इसमें लखनऊ के अलावा अमेठी, आगरा, मेरठ, उत्तराखंड, बरेली और बनारस से करीब 14 हजार बेटियों के आने की संभावना है.

21 जनवरी को रैली में शामिल अभ्यर्थियों का चिकित्सकीय परीक्षण का कार्यक्रम रखा गया है. प्रशासन ने कोविड-19 के नियमों का पालन करने के साथ ही पेयजल, यातायात, चिकित्सकीय और लाइटों का इंतजाम करने का खाका तैयार किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें