UP शादी गाइडलाइंस: बारात में 100 नहीं बुला सकते हैं 200 मेहमान, करना होगा ये…

Smart News Team, Last updated: 24/11/2020 10:18 AM IST
  • शादियो में अब 200 मेहमानो को बुलाया जा सकता है. जिसके लिए आपको जिला प्रशासन से अनुमति लेने की जरुरत नही है. आप मेहमानो को दो शिफ्ट में 100-100 करके बुला सकते है. साथ ही शादी समारोह में डीजे और बैंडबाजे के लिए भी प्रशासन से अनुमति लेने की जरुरत नही है.
शादी समारोह में अब दो शिफ्ट में 200 मेहमानों को बुलाया जा सकता है.

लखनऊ: शादी समारोह का कार्यक्रम कल से शुरु हो रहा है. अब आप शादी समारोह में दो शिफ्ट में 200 लोगों को बुलाया जा सकते है. इसके लिए आपको एसडीएम कार्यालय से अनुमति लेने की जरुरत नही है. एडीएम पूर्वी ने बताया कि पहले जारी की गए 200 लोगों की अनुमति मान्य रहेंगी. लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए एक बार में केबल 50 फीसदी लोगों ही समारोह में शामिल हो सकते है. जबकि दूसरे 50 फीसदी लोगों दूसरी शिफ्ट में कार्याक्रम में शामिल हो सकेंगे.

लखनऊ में एडीएम सिटी ने सोमवार को होटल और शादी घरों के प्रबंधको के साथ बैठक की. बैठक में एडीएम सिटी द्वारा नई दिशा-निर्देश लागू किये गये है. उन्होंने कहा कि यदि होटल की क्षमता एक बार में 100 लोगों की है, तो उसमें एक बार में केबल 50 लोग ही हिस्सा लें सकेंगे. बाकि दूसरे 50 लोगों को दूसरी शिफ्ट में समारोह में शामिल हो सकेंगे. साथ ही शादी समारोह में डीजे और बैंड बाजे पर कोई प्रतिबंध नही है.

UP शादी गाइडलाइंस: बारात में बैंड-बाजा, डीजे बजेगा, बस लोग 100 से ज्यादा नहीं

कोरोना के बढ़ते कहर के कारण, प्रदेश में लागू हुए नई गांइडलाइन से डीजे और बैंड संचालक काफी नाराज नजर आ रहे है. सोमवार की रात डीजे और बैंड संचालको ने कानून मंत्री ब्रजेश पाठक के आवास का घेराव किया. इसमें संचालको ने कानून मंत्री से डीजे और बैंड संचालको के पक्ष में फैसले लेने की गुहार लगाई. कानून मंत्री ने आश्वासन दिया है कि संचालको की परेशान पर गौर किया जाएगा.

लखनऊ: सफाई अभियान के दौरान हंगामा, अपर आयुक्त पर जाति सूचक शब्द करने का आरोप

यात्रीगण कृप्या ध्यान दें! लखनऊ से दिल्ली चलने वाली तेजस एक्सप्रेस आज से बंद…

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें