यूपी में इस जगह दो हजार मकान तैयार, CM योगी जल्द देंगे सौगात

Smart News Team, Last updated: Mon, 28th Jun 2021, 7:17 AM IST
  • लखनऊ के चक गंजरिया सिटी और देवपुर पारा में एलडीए के दो हजार मकान बनकर तैयार हो गए हैं. लखनऊ विकास प्राधिकरण जुलाई में इनके लोकार्पण की तैयारी कर रहा है. मुख्यमंत्री इन मकानों का लोकार्पण करेंगे और उसके बाद चाबियां आवंटियों को सौंपी जाएंगी. 
चक गंजरिया और देव पुरा पारा में एलडीए के 2000 मकान बनकर तैयार. (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी में दो हजार मकानों की सौगात जल्द मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देंगे. चक गंजरिया सिटी यानी सीजी सिटी और देवपुर पारा में दो हजार मकान बनकर तैयार हो गए हैं. मुख्यमंत्री जल्द ही इन मकानों के साथ लखनऊ में कुछ झीलों, तालाबों और अन्य प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. एलडीए के कुछ प्रोजेक्ट्स बनकर तैयार हैं और कुछ को अब शुरू किया जाना है. एलडीए शिलान्यास और लोकार्पण जुलाई में करने की तैयारी कर रहा है. लखनऊ विकास प्राधिकरण ने प्रोजेक्ट्स को लेकर रिपोर्ट बनवाई है जिसमें चक गंजरिया सिटी में 864 मकान बनकर तैयार हैं जल्द ही इन्हें आवंटियों को सौंपा जाएगा.

देवपुरपारा में 1130 मिनी एमआईजी और एमआईजी मकानों का भी जुलाई में लोकार्पण मुख्यमंत्री करेंगे. लोकार्पण के बाद आवंटियों को मकान दे दिए जाएंगे. इसी के साथ सीएम कुछ झीलों, तालाबों के सुंदरीकरण के काम का शिलान्यास करेंगे. इस सुंदरीकरण के प्रोजेक्ट के लिए 12.55 करोड़ का खर्च होना है. इसी के साथ ट्रांसपोर्ट नगर में 24 मीटर चौड़ी सड़क को ठीक किया जाएगा. 

लखनऊ: पार्श्वनाथ अपार्टमेंट में निषाद पार्टी का ऑफिस खोलने पर बड़ा हंगामा

लखनऊ गोमतीनगर विस्तार में लखनऊ विकास प्राधिकरण पीपीपी मॉडल पर क्लब और स्वीमिंग पूल भी बनाए जाने हैं. गोमतीनगर विस्तार योजना में एलडीए ने रजिस्ट्रेशन के समय कहा था कि अपार्टमेंट परिसर में क्लब, स्विमिंग पूल और बच्चों के खेलने के लिए पार्क और अन्य सुविधाएं चाहिए. वहीं कब्जा मिलने के 9 साल बाद भी ये सब तैयार नहीं हुआ है. प्रमुख सचिव आवास दीपक कुमार ने इसके लिए एलडीए को निर्देश दिए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें