अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए लोगों ने दान में दिए 2,100 करोड़

Smart News Team, Last updated: Sun, 28th Feb 2021, 1:36 PM IST
  • श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी ने बताया है कि चंदा इकट्ठा करने के अभियान के तहत शुक्रवार तक 2,100 करोड़ रुपये का चंदा मिला है.
प्रस्तावित श्री राम मंदिर मॉडल (फाइल तस्वीर) 

लखनऊ: अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए राम भक्तों ने दिल खोलकर दान दिया है. अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान चलाया गया था जो कि शुक्रवार को खत्म हो गया. श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी ने बताया है कि चंदा इकट्ठा करने के अभियान के तहत शुक्रवार तक 2,100 करोड़ रुपये का चंदा मिला है.

शनिवार को श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी ने एक बयान जारी कर कहा कि 26 फरवरी तक ट्रस्ट के बैंक अकाउंट में 2100 करोड़ रुपए जमा हुए हैं. 15 जनवरी 2021 को राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा करने के लिए राम मंदिर निधि समर्पण अभियान की शुरुआत की गई थी. बीते 44 दिनों में यह चंदा इकट्ठा हुआ है. 

UP पंचायत चुनाव: इंटर कॉलेजों को नहीं बनाया जाएगा मतगणना स्थल

उन्होंने कहा कि विदेशों में रहने वाले राम भक्त मांग कर रहे हैं कि दूसरे देशों में भी इसी तरह का अभियान शुरू किया जाए. इस बारे में ट्रस्ट की होने वाली अगली बैठक में विचार विमर्श कर अंतिम रूप दिया जाएगा.

गंगा एक्सप्रेस-वे के किनारे बनेगी इंडस्ट्रियल स्ट्रिप, वोकल फॉर लोकल को बढ़ावा

वहीं, विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता शरद शर्मा ने कहा, डोर-टू-डोर अभियान शनिवार को खत्म हो गया. अयोध्या में लोगों का शुक्रिया अदा करने के लिए रविवार को एक रैली निकाली जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें