UP में खुलेंगी 28 नई प्राइवेट यूनिवर्सिटी और 51 नए कॉलेज: डिप्टी CM दिनेश शर्मा

Smart News Team, Last updated: 14/01/2021 12:11 AM IST
  • लोकभवन में उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने बताया कि बीएड के नए महाविद्यालयों और कॉलेजों में नए कोर्स शुरू करने के लिए ऑनलाइन एनओसी की शुरुआत हो चुकी है. उन्होंने कहा कि छात्रों की वार्षिक परीक्षाएं मार्च व अप्रैल में कराए जाने पर विचार किया जा रहा है. उन्होंने एम.फिल. का कोर्स खत्म करने की जानकारी भी दी.
UP में जल्द खुलेंगी 28 नई प्राइवेट यूनिवर्सिटी और 51 नए कॉलेज.

लखनऊ- उत्तर प्रदेश में जल्द ही 28 नए निजी विश्‍वविद्यालय खोले जाएंगे. इसके अलावा छात्रों को 51 नए राजकीय महाविद्यालयों में पढ़ाई का मौका मिलेगा. नए सेशन से विश्‍वविद्यालय से एफिलिएशन दिए जाने का काम ऑनलाइन किया जाएगा. यह जानकारी यूपी के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने दी. डॉ. शर्मा बुधवार को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में पिछले चार साल की उपलब्धियों के बारे में बता रहे थे.

लोकभवन में उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने बताया कि बीएड के नए महाविद्यालयों और कॉलेजों में नए कोर्स शुरू करने के लिए ऑनलाइन एनओसी की शुरुआत हो चुकी है. उन्होंने कहा कि छात्रों की वार्षिक परीक्षाएं मार्च व अप्रैल में कराए जाने पर विचार किया जा रहा है. उन्होंने एम.फिल. का कोर्स खत्म करने की जानकारी भी दी.

UP पंचायत चुनाव: BJP ने जारी की गाइडलाइन, कई दावेदारों के हाथ लगी निराशा

इस दौरान उप मुख्यमंत्री ने कहा कि 23 विवि के विशेषज्ञों व 1700 शिक्षाविदों व तकनीकी विशेषज्ञों के योगदान से 73468 से अधिक ई-कंटेंट पोर्टल पर मौजूद है. इसके अलावा डिजिटल लाइब्रेरी में हिन्‍दी व अंग्रेजी भाषाओं में 134 विषयों के एक लाख ई-कंटेंट मौजूद हैं. इसकी सफलता का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि आईआईटी खड़गपुर की नेशनल डिजिटल लाइब्रेरी ऑफ इंडिया ने प्रदेश सरकार को पार्टन‍रशिप का प्रपोजल भेजा है. इस पर जल्द ही करार किया जाएगा.

यूपी पंचायत चुनाव की तैयारियां जोरों पर, उम्मीदवारों के लिए तय हुए चुनाव चिन्ह

मां के साहस को सलाम, रिक्शा चलाकर बेटे को बना दिया स्टार हॉकी खिलाड़ी

विवादित ढांचा विध्वंस मामले में HC की लखनऊ बेंच में सुनवाई दो हफ्ते के लिए टली

लखनऊ सर्राफा बाजार में तेजी के साथ खुले सोना चांदी के दाम, आज का मंडी भाव

लखनऊ में शादी का झांसा देकर महिला कर्मचारी से किया रेप, पुलिस ने दबोचा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें