लखीमपुर खीरी में बलात्कार के बाद 3 साल की बच्ची की हत्या,20 दिनों में तीसरी घटना

Smart News Team, Last updated: 04/09/2020 03:15 PM IST
  • लखीमपुर खीरी में गुरुवार को एक 3 साल की बच्ची का शव बरामद हुआ था. जिसके बाद पुलिस ने उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. शुक्रवार को आई रिपोर्ट में लड़की के साथ बलात्कार की पुष्टि हुई है. नाबालिग से बलात्कार की यह क्षेत्र में तीसरी घटना है.
लखीमपुर खीरी में एक 3 साल की बच्ची से बलात्कार कर उसकी हत्या कर दी गई.

 लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में गुरुवार को जिस 3 साल की बच्ची का का शव मिला था पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके साथ बलात्कार की पुष्टि हुई है. जानकारी के अनुसार गुरुवार को सिंघई पुलिस थाना सीमा में बच्ची के गांव के पास एक गन्ने के खेत में उसका शव मिला था.

लखीमपुर खीरी के पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम करने वाले तीन डॉक्टरों ने लड़की के साथ यौन उत्पीड़न की पुष्टि की है. इसके अलावा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह भी पुष्टि हुई है कि बलात्कार के बाद लड़की को किसी कपड़े का इस्तेमाल कर गला दबाकर मार दिया गया.

लखनऊ: खुद को किचन में बंद कर युवक ने सिलेंडर में लगाई आग, उड़े चीथड़े

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने बलात्कार और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण अधिनियम के तहत अपराधियों के खिलाफ आईपीसी की धारा को एफआईआर रिपोर्ट में जोड़ा है.

आपको बता दें कि लड़की के परिवार ने पहले आरोप लगाया था कि किसी ने दुश्मनी के तहत बदला लेने के लिए उनकी बेटी का अपहरण कर हत्या कर दी है. लड़की के पिता ने गांव के लेखराम के खिलाफ एफआई आर दर्ज करा कर हत्या का आरोप लगाया था.जानकारी के अनुसार यह बच्ची बुधवार को लापता हो गई थी और गुरुवार दोपहर जब पुलिस को उसका शव बरामद हुआ तो उसके शरीर पर चोट के कई निशान पाए गए थे.

लखनऊ में ट्रक ने एयरफोर्स स्टाफ को रौंदा, अस्पताल में भर्ती, ड्राइवर फरार

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी में पिछले 20 दिनों में तीन नाबालिक लड़कियों के साथ बलात्कार किया गया है. तीनों ही मामलों में आरोपियों ने बलात्कार कर उनकी हत्या कर दी.

जिले के ईसानगर थाना क्षेत्र में 14 अगस्त को एक 13 वर्षीय लड़की का बलात्कार हुआ और उसके बाद उसकी हत्या कर दी गई. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया था.इसके अलावा 25 अगस्त को नीमगांव पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक 17 वर्षीय लड़की का गला रेत कर हत्या कर दी गई थी. लड़की का शव गांव के बाहर एक तालाब में मिला था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें