लखनऊ में पहुंची 40 इलेक्ट्रॉनिक बसें, कल से हुआ संचालन शुरू

Smart News Team, Last updated: Wed, 17th Mar 2021, 10:54 AM IST
  • सरकार की तरफ से पूरे लखनऊ में इलेक्ट्रॉनिक बसों का संचालन शुरू करवाया गया है.अब पूरे शहर में इलेक्ट्रॉनिक यानी बिजली से चलने वाली 40 बसें लखनऊ की सड़कों पर दौड़ती नजर आएंगी.
लखनऊ में पहुंची 40 इलेक्ट्रॉनिक बसें, कल से हुआ संचालन शुरू

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में यूपी सरकार की तरफ से पूरे लखनऊ में इलेक्ट्रॉनिक बसों का संचालन शुरू करवाया गया है. इन इलेक्ट्रॉनिक बसों का संचालन पूरे शहर में कल से शुरू हो गया है. बसें चलाए जाने के बाद यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन ने सोशल मीडिया की एप ट्विटर पर ट्वीट किया. उन्होंने इस ट्वीट में लिखा कि हमने राज्य की राजधानी में अब तक 40 इलेक्ट्रिक बसों को पेश किया है.

उत्तर प्रदेश सरकार ने राजधानी लखनऊ में मेट्रो के बाद शहरवासियों को एक और तोहफा दिया है. अब पूरे शहर में इलेक्ट्रॉनिक यानी बिजली से चलने वाली 40 बसें लखनऊ की सड़कों पर दौड़ती नजर आएंगी. इन बसों से जहां सफर आरामदायक होगा, वहीं प्रदूषण का स्तर भी कम होगा.

लखनऊ में पहुंची 40 इलेक्ट्रॉनिक बसें

बीजेपी MLC ने CM योगी को लिखा पत्र, विकास दुबे के परिजनों को प्रताड़ित करने का आरोप

यह इलेक्ट्रॉनिक बसें मात्र 20 मिनट में फिर से चार्ज हो सकती है. उत्तर प्रदेश में रहित बस की शुरुआत लखनऊ से ही हो रही है. बस का रूट नंबर ई-वन रहेगा. इसमें सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इमरजेंसी बटन भी लगाए गया है तथा यात्रियों पर सीसीटीवी कैमरे की मदद से निगरानी भी रखी जाएगी.

इलेक्ट्रॉनिक बसें मात्र 20 मिनट में फिर से चार्ज हो सकती है.

दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों में लखनऊ समेत यूपी के ये 10 शहर शामिल, लिस्ट

यह बसें शहर में प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए सबसे ज्यादा मददगार साबित होंगी. इसका दूसरा सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि इन बसों के इलेक्ट्रॉनिक होने के कारण इनकी रफ्तार भी तेज होगी जिससे सफर की अवधि भी अन्य बसों के देखते कम हो जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें