लखनऊ में जहरीली शराब से अब तक 6 की मौत, 9 की हालत गंभीर

Smart News Team, Last updated: Tue, 17th Nov 2020, 3:34 PM IST
  • लखनऊ के बंथरा इलाके में जहरीली शराब कांड में जांन गवाने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है.
फाइल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बंथरा इलाके में जहरीली शराब कांड में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है. मंगलवार को रेलकर्मी अजय यादव की मौत हो गई है. जहरीली शराब पीने से अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 9 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. गौरतलब है कि दीपावली से एक दिन पहले सरकारी ठेके से जहरीली शराब बेची गई थी. मामले में शराब ठेकेदार और सेल्समैन पर पुलिस FIR दर्ज कर चुकी है. सेल्समैन और एक राशन कोटेदार को पुलिस ने जेल भेज दिया है.

बता दें  कि घटना 13 नवंबर बंथरा के रसूलपुर लतीफ़ नगर गांव की है. जहां जहरीली शराब पीने से मोहम्मद अनीस, राजकुमार और एक अन्य की मौत हो गई. जांच में पता चला कि लतीफ़ नगर के सरकारी ठेके से इन्होंने शराब खरीदी थी. बताया जा रहा है कि इन लोगों ने विंडीज नाम की शराब ली थी और राशन कोटेदार ननकऊ के घर में इसे पिया. पुलिस ने सूचना के फौरन बाद ननकऊ और शराब ठेके के सेल्समैन को हिरासत में ले लिया.

अखिलेश के प्रस्ताव पर बोले शिवपाल, कहा- हमें ऐसी बातों में नहीं पड़ना है

सरकारी ठेके की शराब से मौतों पर आबकारी विभाग पर सवाल खड़े हो रहे हैं. जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने पूरे मामले में मजिस्ट्रेटी जांच टीम गठित कर दी है. इसमें एडीएम पूर्वी को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है. वहीं प्रशासन की तरफ से शराब के गोदाम को सील कर दिया गया है.

वापसी के लिए ट्रेनों से लेकर बसों में सीटों के लिए मारामारी

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें