UP विधानसभा चुनाव से पहले BSP का बड़ा कदम, 6 विधायक बसपा से निष्कासित

Smart News Team, Last updated: Tue, 15th Jun 2021, 2:59 PM IST
  • मायावती की पार्टी बीएसपी से 6 विधायक निष्कासित कर दिए गए हैं. यह आशंका भी जताई जा रही है कि निष्कासित विधायक बीएसपी पार्टी से समाजवादी पार्टी की ओर रुख कर सकते हैं हालांकि समाजवादी पार्टी की तरफ से अभी कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.  
बसपा से 6 विधायकों को निष्कासित किया गया.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के विधानसभा के चुनावों में कुछ ही महीने बाकी है जिससे पहले ही लखनऊ राजनीति में दिलचस्प मोड़ आने लगे हैं. जानकारी के मुताबिक मायावती की पार्टी बीएसपी से 6 विधायक निष्कासित कर दिए गए हैं. यह आशंका भी जताई जा रही है कि निष्कासित विधायक बीएसपी पार्टी से समाजवादी पार्टी की ओर रुख कर सकते हैं हालांकि समाजवादी पार्टी की तरफ से अभी कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

मायावती द्वारा बीएसपी से निष्कासित विधायकों में असलम राइनी ( भिनगा-श्रावस्ती), मुजतबा सिद्दीकी (प्रतापपुर-इलाहाबाद), हाकिम लाल बिंद (हांडिया-प्रयागराज), हरगोविंद भार्गव (सिधौली-सीतापुर), असलम अली चौधरी (ढोलाना-हापुड़), सुषमा पटेल (मुंगरा बादशाहपुर) शामिल हैं. बता दें कि हाल ही में बसपा के कद्दावर नेता लालजी वर्मा और राम अचल को भी मायावती ने बीएसपी से निष्कासित किया था. पार्टी से निष्कासित होने के बाद ये विधायक अपनी अगली रणनीति बनाने में जुटे हैं. 

पत्रकार की संदिग्ध मौत पर विपक्ष ने UP सरकार को घेरा, CBI जांच की मांग

यूपी की सियासत में हलचल मची हुई है. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि बसपा के बागी सपा में शामिल होते हैं अन्य किसी रणनीति के तहत भविष्य की राह तैयार करते हैं. शूत्रों की माने तो निष्कासित विधायकों ने लखनऊ में सपा के ऑफिस के गेट खड़खड़ाए हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि बीएसपी के निष्कासित नेता 2022 के विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी का दामन थाम कर मैदान में उतर सकते हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें