प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 6.10 लाख लोगों को मिलेगा पक्का घर

Smart News Team, Last updated: Fri, 22nd Jan 2021, 11:44 AM IST
  • लाभार्थियों के आवास बनाने के लिए धनराशि बैंक खातों में ट्रांसफर कर दिए जाने के बाद राज्य सरकार ने आवासों को बनवाने के लिए अब युद्धस्तर पर उतर कर काम करना शुरू कर दिया है.इस योजना के तहत राज्य सरकार ने अब तक 14.5 लाख गरीब और ग्रामीणों के परिवारों को अपना और पक्का घर दे चुकी है.
प्रधानमंत्री आवास योजना.( सांकेतिक फोटो )

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाई गई प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत आवास बनाने की धनराशि लोगों के बैंक खातों में जा चुकी है. लाभार्थियों के आवास बनाने के लिए धनराशि बैंक खातों में ट्रांसफर कर दिए जाने के बाद राज्य सरकार ने आवासों को बनवाने के लिए अब युद्धस्तर पर उतर कर काम करना शुरू कर दिया है.

सभी ग्रामीण इलाकों में तकरीबन 6 लाख लोगों को नया घर मिल जाएगा. 31 मार्च तक ग्रामीण इलाकों में रहने वाले तकरीबन 6.10 लाख लाभार्थियों को नया घर मिलेगा. इस योजना के तहत सभी ग्रामीण लोग जल्द ही अपने और पक्के घरों के मालिक होंगे. प्रदेश के ग्राम्य विकास विभाग ने अभी से ही ग्रामीणों को मिलने वाले आवासों का निर्माण शुरू करने के आदेश दिए हैं. इस योजना के तहत राज्य सरकार ने अब तक 14.5 लाख गरीब और ग्रामीणों के परिवारों को अपना और पक्का घर दे चुकी है.

यूपी की राजधानी के 200 चौराहों पर एआई कैमरों से पुलिस रखेगी नजर

विभाग को आदेश दिया गया है कि योजना के अंतर्गत आने वाले लाभार्थियों के बैंक खातों में आवास बनाने के लिए सरकार की तरफ से मिलने वाली राशि के ट्रांसफर होते ही राज्य सरकार आवासों को बनवाने का काम फौरन शुरू करवा दे.

पंचायत चुनाव से पहले यूपी दौरे पर BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा, CM योगी का काम सराहा

ग्राम्य विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह के अनुसार सभी 6.10 लाख को 31 मार्च 2021 से पहले ही पक्का आवास दिए जाने का निर्देष दिया गया है. किश्तें जारी होते ही आवासों का निर्माण कार्य तुरन्त ही शुरू करने के लिए सभी अधिकारियों को निर्देश भी दिए गए हैं.

गणतंत्र दिवस की परेड में मुख्य आकर्षण होगी राम मंदिर की झांकी

लखनऊ सर्राफा बाजार में तेजी के साथ खुले सोना चांदी के दाम, आज का मंडी भाव

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें