यूपी में आयोजित होंगी 7 सेना भर्ती रैलियां, जानें कहां और कब होंगी आयोजित

Smart News Team, Last updated: Sat, 3rd Apr 2021, 1:44 PM IST
उत्तर प्रदेश में 7 सेना भर्ती रैली ओं का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए सेना भर्ती मुख्यालय ने सभी राज्यों के जोनल मुख्यालय को पत्र भी जारी कर दिया है. सेना की वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर ऑनलाइन पंजीकरण के बाद अभ्यर्थियों को इसी माध्यम से प्रवेश पत्र भेजे जाएंगे.
उत्तर प्रदेश में 7 सेना भर्ती रैलियों का आयोजन किया जाएगा.

लखनऊ. सेना में भर्ती की चाह रखने वाले युवाओं को अब सुनहरे मौके मिलने जा रहे हैं. गौरतलब है कि यूपी में 7 सेना भर्ती रैलियों का आयोजन मई 2021 से फरवरी 2022 तक अलग-अलग तारीखों में किया जाएगा. इसके अलावा 12 से 20 सितंबर के बीच महिला सैन्य पुलिस भर्ती रैली लखनऊ में आयोजित की जाएगी.

आपको बता दें कि हर साल सेना भर्ती मुख्यालय 2 कलेंडर में बांटकर सेना भर्ती करता है. जिसमें पहला कलेंडर 1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक जबकि दूसरा 1 अक्टूबर से 31 मार्च तक होता है. सैनिक क्लर्क, ट्रेड्समैन और सैनिक जीडी पदों की भर्ती के लिए सभी राज्यों के जोनल मुख्यालयों को सेना मुख्यालय ने इस संबंध में पत्र जारी कर दिया है. सेना की वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर ऑनलाइन पंजीकरण के बाद अभ्यर्थियों को इसी माध्यम से प्रवेश पत्र भेजे जाएंगे.

लखनऊ: सीबीसीआईडी के डीजी व एडीजी का ट्रांसफर, अभी नई तैनाती नहीं

जानकारी के अनुसार लखनऊ में 12 से 20 सितंबर को महिला मिलिट्री पुलिस भर्ती की रैली आयोजित की जाएगी. इसके अलावा कानपुर में 9 से 27 नवंबर तक रैली का आयोजन होगा. इसके अतिरिक्त वाराणसी में 3 से 27 सितंबर, मुजफ्फरनगर में 12 मई से 10 जून, फतेहगढ़ में 1 से 30 जून, फैजाबाद में 5 से 25 अक्टूबर, आगरा में 6 से 28 फरवरी 2022 रैलियों का आयोजन किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें