75वें स्वतंत्रता दिवस पर 75 महिला कैदी जेल से रिहा, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने दिए उपहार

Smart News Team, Last updated: Sun, 15th Aug 2021, 11:12 AM IST
  • उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शनिवार को राजभवन में स्वतंत्रता दिवस के 75वीं वर्षगांठ पर चल रहे अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत नारी बंदी निकेतन से रिहा हुईं 75 महिला कैदियों को साड़ी, शाल, और मिठाई भेंट किया.
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शनिवार को राजभवन में स्वतंत्रता दिवस के 75वीं वर्षगांठ पर चल रहे अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत नारी बंदी निकेतन से रिहा हुईं 75 महिला कैदियों को साड़ी, शाल, और मिठाई भेंट किया। इस मौके पर प्रदेश के अपर गृह सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने भी मौजूद रहे। इस दौरान अपर सचिव ने महिलाओं से बदले की भवन से दूर रहने की अपील की।

अपने सम्बोधन के दौरान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने महिला कैदियों से कहा कि जेल में रहकर आपने जो हुनर सीखे हैं उसको अपनाते हुए आप आत्मनिर्भर बनें और अपने परिवार का सहारा बनें। उन्होंने कहा कि जेल में कमाए गए पैसे से आपके खाते में डाल दी गई है। जिसका इस्तेमाल आप बड़े ही सावधानी से करें ताकि इसका कोई दुरुपयोग ना हो।

UP चुनाव से पहले 17 अतिपिछड़ी जातियों को लेकर योगी सरकार की बड़ी तैयारी, मिल सकता है आरक्षण

इस दौरान अपर गृह सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने रिहा हो रही महिला बंदियों से अपील की कि वो किसी प्रकार की बदले की भावना से दूर रहें। उन्होंने बताया की जेलों के आधारभूत ढांचाओं को मजबूत किया जा रहा है ताकि बंदियों को मूलभूत सुविधाएं प्रदान किया जा सके। इस मौके पर अपर मुख्य सचिव महेश कुमार गुप्ता, प्रमुख सचिव महिला और बाल विकास वी हेकाली झिमोमी, डीजी जेल आनंद कुमार और एडीजी जेल शरद कुमार कुलश्रेष्ठ समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें