बिजली कंपनियों में खाली पड़े निदेशक के 12 पदों पर 8 के नाम तय, 4 पद रह गए खाली

Smart News Team, Last updated: Tue, 19th Jan 2021, 2:14 PM IST
  • सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ की मंजूरी के बाद ऊर्जा विभाग ने सोमवार को नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए हैं. जिसमें 12 पदों में से 8 के नाम तय हो गए हैं.
ऊर्जा विभाग ने बिजली कंपनियों में खाली पड़े हुए आठ निदेशकों के पदों पर अधिकारियों की नियुक्ति की है.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पॉवर कॉरपोरेशन, ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन और अन्य वितरण कंपनियों में निदेशक के 12 पदों में से 8 के नाम तय हो गए हैं. गौर करने वाले बात यह है कि बाकी के 4 पदों के लिए किसी भी इंजिनियर को योग्य नहीं पाया गया. सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ की मंजूरी के बाद ऊर्जा विभाग ने सोमवार को नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए.

आपको बता दें कि इसके लिए दिसंबर में 96 लोगों ने आवेदन किया था. इनमें पावर कॉरपोरेशन और वितरण कंपनियों से जुड़े इंजिनियरों के साथ दूसरी कंपनियों के आवेदक भी शामिल थे. मिली जानकारी के अनुसार करीब 90 लोगों ने इंटरव्यू में हिस्सा लिया था.

विभाग ने जारी किया नोटिस, TAX रिटर्न नहीं भरने वाले कारोबारियों की बढ़ेगी मुसीबते

मुख्य सचिव की अगुवाई वाली कमिटी में अपर मुख्य सचिव (ऊर्जा) और दूसरे विशेषज्ञ शामिल थे. कमिटी की रिकमंडेशन के आधार पर 8 नामों पर मुहर लगाई गई. उनकी नियुक्ति तीन साल या 62 वर्ष की आयु तक होगी. जिन 4 पदों के लिए कोई भी काबिल इंजिनियर नहीं मिल पाया है उनमें डॉयरेक्टर आईटी पावर कॉरपोरेशन, डायरेक्टर फाइनैंस (पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम), मैनेजिंग डायरेक्टर और डायरेक्टर फाइनैंस (केस्को, कानपुर) के पद शामिल हैं.

लखनऊ : अमौसी से आगरा की सीधी उड़ान 28 मार्च से, पौने दो घंटे का होगा सफर

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें