बंथरा में दो हिस्सों में बंटी मालगाड़ी, पांच घंटे ठप रहा कानपुर-लखनऊ ट्रेन रूट

Smart News Team, Last updated: Sun, 3rd Jan 2021, 7:17 PM IST
  • लखनऊ के बंथरा इलाके में रविवार की दोपहर कानपुर से लखनऊ आ रही मालगाड़ी की कपलिंग टूटने से एक डिब्बा पटरी से उतर गया। साथ ही ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। हादसे की जानकारी मिलते ही ट्रेन रोक दी गई। अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया और वापस डिब्बे को पटरी पर चढ़ाया गया। इस दौरान करीब पांच घंटे तक लखनऊ-कानपुर ट्रेन रूट बाधित रहा।
पिपरसंड रेलवे स्टेशन के बीच सहिजनपुर गांव के सामने मालगाड़ी हुई बेपटरी

लखनऊ :  बंथरा इलाके में लखनऊ- कानपुर रेलवे ट्रैक पर रविवार को कानपुर से लखनऊ आ रही मालगाड़ी का एक डिब्बा अचानक पटरी से नीचे उतर गया। कपलिंग (हुक) टूट जाने से मालगाड़ी दो हिस्सों में बंट गई। जानकारी होने पर रेलवे के अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। आननफानन रेलवे कर्मचारी और अधिकारी मौके पर पहुंचे। बाद में क्रेन के जरिए पटरी से नीचे उतरे डिब्बे को ठीक किया गया। इस घटना की वजह से कानपुर से लखनऊ आने वाली पटरी पर करीब 5 घंटे तक यातायात बाधित रहा।

यूपी के लाखों किसान कम्प्यूटर की गड़बड़ी के कारण "किसान सम्मान निधि" से वंचित

रविवार को कानपुर की ओर से डीजल पेट्रोल के टैंकर युक्त मालगाड़ी लखनऊ आ रही थी। दोपहर करीब 12:30 बजे हरौनी और पिपरसंड रेलवे स्टेशन के बीच सहिजनपुर गांव के सामने 12 नंबर हाल्ट के पास पहुंचते ही मालगाड़ी के बीच का एक डिब्बा अचानक पटरी से नीचे उतर गया। घटना के दौरान उस डिब्बे की कपलिंग (हुक) टूट गया। इससे मालगाड़ी दो हिस्सों में बंट गई। बाद में घटना की जानकारी होते ही मालगाड़ी के चालक ने गाड़ी को वहीं रोक दिया। सूचना रेलवे अधिकारियों को दी गई। सूचना पाकर पहुंचे अधिकारियों ने काफी देर तक मौके पर जांच की। वहीं आनन-फानन क्रेन को मंगाकर पटरी से नीचे उतरे डिब्बे को सही किया गया। हालांकि देर शाम तक रेलकर्मी पटरी की मरम्मत करने में जुटे रहे। वहीं इस घटना से कानपुर से लखनऊ की ओर आने वाली पटरी पर कई घंटे तक ट्रेनों का संचालन बाधित रहा। शुरुआती जांच में डिब्बे का हुक टूटने से घटना होना बताया जा रहा है, लेकिन ऐसा कैसे हुआ इसका स्पष्ट कारण पता नहीं चल सका है। फिलहाल घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें