घुड़सवारी के प्रदर्शन में टला बड़ा हादसा, बेकाबू घोड़ा भीड़ में घुसा और...

Komal Sultaniya, Last updated: Tue, 8th Feb 2022, 11:45 AM IST
  • उत्तरप्रदेश के रामपुर जिले में घुड़सवारी का प्रदर्शन करते हुए अचानक घोड़ा बेकाबू होकर कला को देख रहे दर्शकों के बीच जाकर घुस गया. इससे दर्शकों में भगदड़ मच गई. हादसे में दो महिलाओं सहित पांच लोगों गंभीर रूप से घायल हो गए.
घुड़सवारी के प्रदर्शन में टला बड़ा हादसा, बेकाबू घोड़ा भीड़ में घुसा और...

लखनऊ. उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ रामपुर जिले में घुड़सवारी का प्रदर्शन करते हुए अचानक घोड़ा बेकाबू होकर कला को देख रहे दर्शकों के बीच जाकर घुस गया. इससे दर्शकों में भगदड़ मच गई. हादसे में दो महिलाओं सहित पांच लोगों गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को बाजपुर स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

क्षेत्र के गांव मानपुर-उत्तरी में बीते तीन दिन पहले गुरुद्वारा के सामने मोर्निंग बेल्स स्कूल में बाहर से सिख समुदाय के लोग आये हुए हैं. इनके पास कई घोड़े और हाथी भी हैं . बताते हैं कि सोमवार की दोपहर सिख समुदाय से जुड़े कुछ घुड़सवार खुले मैदान में घोड़ों के साथ अपनी कला का प्रदर्शन कर रहे थे. घुड़सवारी की कला देखने के लिए मैदान में काफी ग्रामीण भी इकट्ठा थे. बताते हैं कि घुड़सवारी की कला का प्रदर्शन करते हुए अचानक एक घोड़ा बेकाबू होकर भीड़ के बीच जाकर घुस गया. इससे भीड़ में भगदड़ मच गई.

मेरठ: आरवीसी सेंटर एंड कॉलेज में आज से होगी राष्ट्रीय घुड़सवारी की प्रतियोगिता

इस दौरान बेकाबू घोड़े की चपेट में आने और भगदड़ में कई लोग जख्मी हो गए. हादसे में मानपुर-उत्तरी गांव निवासी सरदार सतनाम सिंह ढिल्लो, अमरजीत कौर, मुहम्मद फरमान, मुहम्मद सुलेमान और बेरिया गांव बाजपुर (उत्तराखंड) निवासी गुरजीत कौर आदि गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना के बाद मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने घायलों को बाजपुर स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया है. घटना के बाद से सभी लोग स्तब्ध हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें