रियाद से यात्री ने ट्रांसफार्मर में छिपाकर लाया सोना, लखनऊ एयरपोर्ट पर अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Mon, 14th Jun 2021, 3:32 PM IST
  • लखनऊ एयरपोर्ट पर एक यात्री को एक करोड़ 17 लाख सोने के साथ अरेस्ट किया गया है. आरोपी रियाद से ट्रांसफार्मर के अंदर सोने के बिस्किट को छिपाकर लखनऊ लाया था. बरामद हुए सोने को सीमा शुल्क प्रावधानों के तहत जब्त कर लिया गया है. 
रियाद से यात्री ने ट्रांसफर में छिपाकर सोना लाया (फाइल फोटो)

लखनऊ. रियाद से आए एक यात्री को लखनऊ एयरपोर्ट पर सोने की स्मगलिंग करते हुए गिरफ्तार किया गया है. यात्री ने सोने के बिस्किट को ट्रांसफार्मर में छिपा कर रखा हुआ था. जिसकी कीमत एक करोड़ 17 लाख रुपये के करीब है. एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम अधिकारियों को यात्री के हावभाव पर संदेह हुआ था. जिसके बाद संदिग्ध यात्री को अन्य यात्रियों से अलग ले जाकर उससे पूछताछ की गई. जांच के दौरान यात्री के पास से सवा करोड़ का सोना बरामद किया गया.

बिजनौर निवासी फैजान इंडिगो की अंतर्राष्ट्रीय उड़ान संख्या 6ई 5424 से रियाद से लखनऊ आया था. जहां कस्टम अधिकारियों को फैजान के हावभाव देखकर उसपर शक हुआ. जिसके बाद अधीक्षिका शैलेन्द्र कुमार शुक्ला, अधीक्षक विमल कुमार श्रीवास्तव, निरीक्षक अमित कुमार वर्मा, केसीएम त्रिपाठी और नीलम ने फैजान को अलग ले जाकर उससे पूछताछ की. जिसमें पता चला कि उसका लखनऊ से कोई वास्ता नहीं था. जब उससे लखनऊ आने का कारण पूछा गया तो वह इसका कारण भी स्पष्ट रूप से नहीं बता सका.

सरोजनी नगर हत्याकांड: ताड़ी के नशे में तीन युवकों ने की थी रेप की कोशिश, विरोध पर किया मर्डर

आरोपी फैजान ने एयरपोर्ट पर चेकिंग से बचने के लिए सोने के बिस्किट को पहले सेलो टेप से लपेटने के बाद उसपर कार्बन पेपर को लपेट दिया. इसके बाद उसे फोनोवोक्स सिंगल फेज ऑटो ट्रांसफार्मर में छिपा दिया. इस ट्रांसफार्मर को उसने कंबल के साथ रख दिया. आरोपी के पास से बरामद हुए सोने का वजन 2.33 किलोग्राम है. इस सोने को सीमा शुल्क प्रावधानों के तहत जब्त कर लिया गया है. साथ ही आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें