पत्नी का आरोप धर्मांतरण गिरोह में शामिल है पति, करवाया लड़कियों का धर्म परिवर्तन

Smart News Team, Last updated: Wed, 7th Jul 2021, 9:11 AM IST
  • इन्दिरानगर थाने में एक महिला ने अपने पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस की दी गई शिकायत में महिला ने कहा कि उसका पति धर्मांतरण कराने वाले गिरोह में शामिल है. इसके साथ ही शिकायत में उसने बताया कि उसका पति विदेशियों के साथ मिल कर गैर मजहब की युवतियों धर्म परिवर्तन कराता है.
धर्म परिवर्तन को लेकर पत्नी ने लगाया पति पर आरोप, कहा- धर्मांतरण गिरोह में है शामिल

लखनऊ. धर्मांतरण को लेकर एक मामला ऐसा है जिसमें पत्नी ने अपने पति को धर्मांतरण गिरोह में शामिल बताया है. मंगलवार को एक महिला ने इन्दिरानगर थाने में एक शिकायत की जिसमें उसने बताया कि उसका पति धर्म परिवर्तन कराने वाले गिरोह से मिला हुआ है, जो विदेशियों की मदद से दूसरे मजहब की महिलाओं का धर्म परिवर्तन कराता है. इसके साथ ही महिला ने पति और सास के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का भी मुकदमा दर्ज कराया.

पुलिस थाने में शिकायत करने वाली महलिा इन्दिरानगर की ही रहने वाली है. इस महिला की शादी साल 2019 में कर्नाटका के सै. हसनैन अशरफ से हुई थी. अशरफ दरगाह खानकाहे अशरफिया हुसनीया कुतबे कर्नाटक के सज्जादानशीन हैं. जब महिला की शादी हुई तो कुछ दिन तो सब ठीक रहा लेकिन बाद में हसनैन अशरफ उसे शारीरिक यातना देने लगा. इतना ही नहीं उसने पीड़ता से भी दूसरे धर्म की महिलाओं से दोस्ती करके उन्हें धर्म परिवर्तन कराने के लिए दवाब डाला था.

हसनैन यह काम विदेशियों के साथ मिलकर करता है और उसने पीड़िता को जिहाद के लिए भी उकसाया था. इतना ही नहीं पीड़िता के अनुसार गर्भवती होने पर हसनैन ने अल्ट्रासाउंड कराया था. जिससे महिला की कोख में बेटी होने की बात पता चली तो हसनैन ने गर्भपात कराने का दबाव बनाया. जब उसने मना कर दिया तो उसे घर से बाहर निकाल दिया. 

आरिफ ने हिंदू नाम से होटल मालकिन से की दोस्ती, फिर शादी और रेप, गिरफ्तार

इस बीच हसनैन ने रिचा पाहवा नाम की युवती से शादी कर ली. जिसका धर्म बदल कर रिचा से मादिहा नाम रख दिया. पीड़िता के मुताबिक अब रिचा पर भी हसनैन दूसरी युवतियों को धर्म परिवर्तन के लिए तैयार करने का दबाव डाल रहा है. इंस्पेक्टर अजय त्रिपाठी के मुताबिक पीड़िता की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें