वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट पर मर्डर की कोशिश का आरोप, जानें मामला

Smart News Team, Last updated: Tue, 1st Jun 2021, 10:49 AM IST
  • लखनऊ के आशियाने पुलिस थाना में एक व्यक्ति ने कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद एंटीबॉडी नहीं बनने पर मुकदमा लिखवाने पहुंचा. एसीपी कैंट का कहना है कि सीएमओ कार्यालय से रिपोर्ट आने के बाद इस मामले में कार्रवाई की जाएगी.
कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद एंटीबॉडी नहीं बना तो मुकदमा लिखवाने थाने पहुंचा युवक फिर…

लखनऊ. लखनऊ में एक अजब गजब मामला देखने को मिला है, जहां पर एक व्यक्ति कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद एंटीबॉडी नहीं बनने पर थाने में शिकायत दर्ज करवाने पहुंचा. उसने वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट पर मर्डर की कोशिश का आरोप लगाया. दरअसल लखनऊ के आशियाना थाना में ये तहरीर देने पहुंचा. जिसमें व्यक्ति ने बताया है कि वैक्सीन लगवाने के बाद उसके शरीर मे एंटीबॉडी तैयार नहीं हुई है. बल्कि वैक्सीन लेने के बाद उसके प्लेटलेट्स कम हो गए हैं. जिसको लेकर एसीपी कैंट अर्चना सिंह का कहना है कि इस मामले में सीएमओ कार्यालय से सहयोग लिया जा रहा है. वहीं रिपोर्ट आ जाने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी. 

थाने में मुकदमा लिखवाने पहुंचे आशियाना निवासी प्रतापचन्द्र ने बताया कि उन्होंने 8 अप्रैल को कोरोना का टीका लगवाया था. टीका लगवाने से पहले उसे आईसीएमआर की प्रेस ब्रीफिंग से जानकारी मिली थी कि उनके शरीर में एंटीबॉडी बनने लगेगा. जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा कम हो जाएगा. उन्होंने वैक्सीन लगवाई और फिर उन्होंने 25 मई को आईसीएमआर अनुमोदित प्रयोगशाला में एंटीबॉडी टेस्ट कराया था. जिसमें उन्हें पता चला कि उनके शरीर में एंटीबॉडी नहीं बनी और उन्हें शरीर में प्लेटलेट्स कम होने की जानकारी हुई है. जिसके बाद संक्रमण का खतरा बढ़ गया है.

कानपुर व्यापारी से 11 लाख की लूट केस में पुलिस कांस्टेबल पर संदेह, पूछताछ जारी

इसके साथ ही प्रतापचन्द्र ने बताया कि उन्हें धोखे में रखकर गलत जानकारी देते हुए वैक्सीन लगाई गई है. जिसके सम्बन्ध में वो आशियाना थाने में मुकदमा लिखवाने गए. वहीं मामला सामने आने के बाद एसीपी कैंट ने बताया है कि इस मामले में विशेषज्ञों से सलाह ली जा रही है. साथ ही सीएमओ कार्यालय से इसकी जांच करने के लिए कहा गया है. जिसकी रिपोर्ट आने के बाद उसके आधार पर आगे की कार्रवाई किया जाएगा.

कोरोना से मरे LDA कर्मचारियों की फाइल दबाकर बैठे अफसरों के खिलाफ होगी कार्रवाई

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें