यूपी चुनाव: आम आदमी पार्टी की पहली लिस्ट जारी, 150 उम्मीदवारों को टिकट

Jayesh Jetawat, Last updated: Sun, 16th Jan 2022, 10:20 PM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर आम आदमी पार्टी (AAP) ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इसमें 150 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है.
AAP प्रदेश प्रभारी संजय सिंह और प्रदेशाध्यक्ष सभाजीत सिंह

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. AAP यूपी की सभी 403 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. पहली लिस्ट में 150 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है. AAP के प्रदेश प्रभारी संजय सिंह और प्रदेशाध्यक्ष सभाजीत सिंह ने रविवार को AAP के उम्मीदवारों का ऐलान किया.

संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी पार्टी ने पहली लिस्ट में शिक्षित, योग्य और अच्छे उम्मीदवारों को टिकट दिया है. AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल समेत केंद्रीय नेतृत्व की मंजूरी के बाद ये लिस्ट जारी की गई है. AAP की पहली लिस्ट में 8 उम्मीदवार एमबीए, 4 डॉक्टर, 8 पीएचडी, 7 इंजीनियर, 8 बीएड पास, 6 डिप्लोमा धारी, 38 पोस्ट ग्रेजुएट और 39 ग्रेजुएट हैं.

AAP की लिस्ट
AAP की लिस्ट
AAP की लिस्ट
AAP की लिस्ट 

AAP ने साधे जातिगत समीकरण-

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए जारी पहली लिस्ट में आम आदमी पार्टी ने 55 ओबीसी नेताओं को टिकट दिया है. इसके अलावा 31 उम्मीदवार अनुसूचित जाति यानी एससी वर्ग से हैं. इसके अलावा 36 ब्राह्मण, 14 अल्पसंख्यक, 6 कायस्थ और 7 व्यापारी वर्ग के लोगों को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें