'आप' लड़ेगी यूपी विधानसभा चुनाव, दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान

Smart News Team, Last updated: 16/12/2020 09:25 AM IST
  • आम आदमी पार्टी (आप) यूपी विधानसभा चुनाव 2022 लड़ेगी.  आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने यूपी में 2022 में होने वाले चुनाव में लड़ने का ऐलान किया.
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल(फाइल फोटो)

नई दिल्ली. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में आम आदमी पार्टी भी राजनीतिक दंगल में उतरेगी. आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलावर को यूपी में 2022 में होने वाले चुनाव में हिस्सा लेने की घोषणा की है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यूपी के लोगों ने सभी राजनीतिक दलों को मौका देकर देख चुके हैं. सभी राजनीतिक पार्टीयों ने यूपी की जनता के साथ धोखा किया है. 

अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि यूपी में हर राजनीतिक पार्टी की सरकार आई, लेकिन सबने अपना घर भरा, यूपी की लिए कुछ नहीं किया. उन्होंने कहा कि आज यूपी के लोगों को छोटी-छोटी सुविधाएं के लिए दिल्ली आना पड़ता है. 

लखनऊ: कोरोना वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां 31 जनवरी तक रद्द

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यूपी के लोग भी शिक्षा, स्वास्थ्य और फ्री बिजली-पानी की सुविधाएं चाहते हैं. यूपी में गंदी राजनीति और भ्रष्ट नेताओं के कारण यूपी का विकास नहीं हो पा रहा है. इसके चलते दिल्ली के लोगों को जो सुविधाएं मिल पा रही है, वे सुविधाएं अभी तक यूपी के लोगों को नहीं मिल पाई है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के बहुत से लोगों ने बताया कि हमें भी दिल्ली की तरह कल्याण और सुविधाएं चाहिए. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यूपी में 'आप' की सरकार बनने पर वहां भी दिल्ली की तरह विकास मॉडल को लागू करेंगे. 

कानपुर, मेरठ, आगरा मेडिकल कॉलेज टेली ICU से जुड़ेंगे, कमांड सेंटर PGI लखनऊ

बता दें कि 'आप' यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में लड़ने से पहले दिल्ली, पंजाब, गोवा और हरियाणा में भी कुछ सीटों पर चुनाव लड़ चुकी है. इसमें आप को दिल्ली और पंजाब में पार्टी अच्छी सफलता मिली है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें