UP पंचायत चुनाव में उतरेगी AAP, प्रत्याशी के चयन के लिए हर जिले में कमेटी का गठन

Smart News Team, Last updated: Sun, 31st Jan 2021, 11:51 PM IST
  • आगामी यूपी पंचायत चुनाव में आम आदमी पार्टी भी अपने प्रत्याशी उतारेगी. इसके लिए हर जिले में चार सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया गया है. कमेटी पंचायत चुनाव में प्रत्याशी के नाम पर अंतिम मुहर लगाएगी.
आम आदमी पार्टी ने यूपी पंचायत चुनाव में प्रत्याशी के चयन के लिए हर जिले में चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया.

लखनऊ. यूपी पंचायत चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियों ने भी तैयारी शुरू कर दी है. आगामी यूपी पंचायत चुनाव में आम आदमी पार्टी भी अपने प्रत्याशी उतारेगी. प्रत्याशियों के चयन के लिए आम आदमी पार्टी ने हर जिले में चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया है. यही कमेटी पंचायत चुनाव में प्रत्याशी के नाम पर अंतिम मुहर लगाएगी.

इस बारे में प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि पार्टी को अब तक हजारों आवेदन मिल चुके हैं. इनकी जांच करके साफ-सुथरी छवि वाले प्रत्याशी चुने जाएंगे. दिल्ली सरकार में मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम पूरे प्रदेश में जिलावार चुनाव की समीक्षा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी ने उन्हें यूपी पंचायत चुनाव का प्रभारी बनाया है. पार्टी किसी दागी को पंचायत चुनाव में प्रत्याशी नहीं बनाएगी.

UP पंचायत चुनाव: आरक्षण रोटेशन पर होगा, यूपी राजमंत्री ने बताया तैयारियों का अपडेट

आम आदमी पार्टी के यूपी पंचायत चुनाव प्रभारी सभाजीत सिंह ने कहा कि हम राजनीतिक भ्रष्टाचार और सियासत में गुंडे-माफिया की दखल खत्म करने के लिए राजनीति में उतरे हैं. प्रत्याशी के चयन के लिए गठित की गई कमेटी के बारे में सभाजीत सिंह ने कहा कि इस कमेटी में दिल्ली के विधायक जिनके पास संबंधित जिले के पंचायत चुनाव की जिम्मेदारी होगी. वो इस स्क्रीनिंग कमेटी में शामिल होंगे. 

BJP राज में पत्रकारों की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का गला घोंटा जा रहा: अखिलेश यादव

प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि इसके अलावा पार्टी के जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी और पर्यवेक्षक भी स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य होंगे. उन्होंने कहा कि यही कमेटी जिला पंचायत सदस्य अन्य पदों के लिए प्रत्याशियों के नाम पर अंतिम मुह लगाएगी. किसी विवाद की स्थिति में प्रदेश नेतृत्व स्क्रीनिंग कमेटी से विचार-विमर्श करके अंतिम फैसला लेगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें