सिसोदिया को स्वीकार योगी सरकार के मंत्री की चुनौती, कहा- 22 दिसंबर को आ रहा हूं

Smart News Team, Last updated: 16/12/2020 06:10 PM IST
  • दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने यूपी के बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री की चुनौती स्वीकार कर ली है. मनीष सिसोदिया ने कहा है कि वे 22 दिसंबर को लखनऊ आ रहे हैं, बीजेपी सरकार 10 ऐसे स्कूल दिखा दे जिसमें पिछले चार सालों के कार्यकाल में सुधार किया गया हो.
सिसोदिया को स्वीकार योगी सरकार के मंत्री की चुनौती, कहा- 22 दिसंबर को आ रहा हूं

लखनऊ. यूपी और दिल्ली के सरकारी स्कूलों की हालात को लेकर भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच छिड़ी जंग में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्री की चुनौती को स्वीकार कर लिया है. मनीष सिसोदिया ने कहा है कि वे 22 दिसंबर को लखनऊ आ रहे हैं. इससे पहले यूपी के सरकारी स्कूलों पर निशाना साधने पर बीजेपी सरकार में बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री सतीश द्विवेदी ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को चुनौती देते हुए उत्तर प्रदेश के स्कूलों में दौरे का आमंत्रण दिया था.

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा 'उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूल बनाम दिल्ली के सरकारी स्कूल' पर खुली बहस की चुनौती कल BJP के मंत्रियों ने दी थी. हमें यह चुनौती स्वीकार है. मैं 22 दिसंबर को खुली बहस के लिए लखनऊ आ रहा हूं. बता दीजिए कहां, कितने बजे आना है?

राजभर के नेतृत्व में UP चुनाव लड़ेंगे ओवैसी, शिवपाल से भी गठबंधन की अटकल

मनीष सिसोदिया ने कहा '' उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में किया गया आपका काम देखने का निमंत्रण भी मुझे स्वीकार है. आप 10 ऐसे स्कूलों की लिस्ट बता दीजिए जिन्हें BJP सरकार ने 4 साल में सुधारा हो. जहां नतीजे सुधरे हों, बच्चे प्रतियोगी परीक्षाओं में निकले हों. मैं इन स्कूलों में आपका काम देखने आना चाहूंगा.''

योगी सरकार का फैसला, विकास दुबे और उसके साथियों की आय स्त्रोतों की ED करेगा जांच

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने अगले ट्वीट में कहा कि आपने 'उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूल बनाम दिल्ली के सरकारी स्कूल' पर खुली बहस की चुनौती दो थी. बस एक ही निवेदन है. अब खुली बहस पर मुकर मत जाना. पीछे मत हट जाना. इधर उधर की बातों में मत उलझना. मैं 22 दिसबर को लखनऊ में रहूंगा.'

बता दें कि हाल ही में दिल्ली सीएम केजरीवाल ने यूपी के सरकार स्कूलों पर लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा था जिसका जवाब देते हुए यूपी बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा था कि कि वे दिल्ली के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री को उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों का दौरा करने के लिए आमंत्रित करते हैं. सतीश द्विवेदी ने कहा था कि उन्हें उन लोगों पर तरस आता है जो 1.59 लाख स्कूलों वाले यूपी की तुलना 1024 स्कूलों वाली दिल्ली से कर रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें