यूपी में AAP का चुनावी वादा- 10 लाख जॉब, 5 हजार बेरोजगारी भत्ता, महिलाओं को हर महीने 1000

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Thu, 27th Jan 2022, 5:00 PM IST
  • आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए घोषणा पत्र जारी कर दिया है. जिसे उन्होंने आप का गरंटी पत्र नाम दिया है. आप ने यूपी चुनाव में वादा किया है कि सरकार बनने पर वह 10 लाख नौकरियां, 5 हजार बेरोजगारी भत्ता और महिलाओं को प्रतिमाह एक हजार रुपए देंगे.
आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए घोषणा पत्र जारी किया

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने गुरुवार को चुनाव घोषणा पत्र जारी किया. इस दौरान संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी का घोषणा पत्र कोई जुमला नहीं है, बल्कि गारंटी पत्र है. आप ने अपने घोषणा पत्र में यूपी चुनाव बाद सरकार बनने पर 10 लाख नौकरियां देने, 5 हजार बेरोजगारी भत्ता और महिलाओं को प्रतिमाह एक हजार देने का वादा किया है. इसके साथ ही शिक्षा का बजट 25 फीसद और प्रत्येक साल गन्ना मूल्य बढ़ाने का भी वादा किया है.

आम आदमी पार्टी ने यूपी चुनाव को लेकर पुलिस जवानों के लिए भी वादे किया है. जिसके अनुसार पुलिस के जवानों अगर ड्यूटी के दौरान शहीद होते है तो परिवार को एक करोड़ रुपए कि सहायता और एक सदस्य को सरकारी नौकरी देगी. इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने पुरानी पेंशन को बहाल करने का भी वादा किया है. वहीं आम आदमी पार्टी ने 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने कि भी घोषणा की है. चुनाव जितने पर किसनों को मुफ्त बिजली देना का वादा किया है.

UP चुनाव: सपा की 56 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी, दारा सिंह को घोसी से टिकट

इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने छात्रों को बस यात्राओं में विशेष छूट देने का वादा किया है. वहीं महिलाओं और वृद्धों को राज्य परिवहन और पुब्लिक ट्रांसपोर्ट की बसों में मुफ्त यात्रा सुविधा प्रदान करने का भी वादा किया है. वहीं सरकारी स्कूलों को प्राइवेट स्कूलों से बेहतर करने का वादा किया है. किसानों के पुराने कर्ज माफ, फर्जी मुकदमे वापसी, गन्ने का भुगतान 24 घंटे के अंदर, अनाज उपज का भुगतान 24 घंटे के अंदर, न्यूनतम समर्थन मूल्य की गांरटी का भी वादा आम आदमी पार्टी ने किया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें