लखनऊ: JEE-NEET परीक्षा के विरोध में AAP ने निकाली शिक्षा मंत्रालय की शव यात्रा

Smart News Team, Last updated: 28/08/2020 04:54 PM IST
  • देशभर में जेईई की परीक्षा 1 से 6 सितंबर और नीट की परीक्षा 13 सितंबर को होगी. इसके लिए देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. शुक्रवार को लखनऊ में आम आदमी पार्टी की स्टूडेंट विंग ने शिक्षा मंत्रालय की शव यात्रा निकाली.
शिक्षा मंत्रालय की शव यात्रा निकाल से आम आदमी पार्टी की स्टूडेंट विंग के सदस्य

लखनऊ. आम आदमी की स्टूडेंट विंग ने शुक्रवार को जेईई और नीट की परीक्षा के विरोध में लखनऊ विश्वविद्यालय सामने प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय की शव यात्रा भी निकाली।

छात्रों का कहना है कि देश में कोरोना का प्रकोप चरम पर है और शिक्षा मंत्रालय जेईई- नीट की परीक्षा करवा रहा है। मंत्रालय के इस गैर जिम्मेदाराना रवैये से नाराज होकर छात्रों ने हनुमान सेतु से बैकुंठ धाम तक सांकेतिक रूप में मंत्रालय की शव यात्रा निकाली। स्टूडेंट विंग की मांग है कि सरकार जेईई और नीट की परीक्षा फ़िलहाल के लिए स्थगित करें।

निशांत गंज के हजारों वर्ग मीटर की जमीन पर 2 जजों की खंडपीठ ने दिया अलग-अलग फैसला

रास्ते में छात्रों की पुलिस से झड़प भी हुई। आक्रोशित छात्रों ने पुलिस से धक्का मुक्की की जिसके बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठियां भी बरसाई। पुलिस ने 30 छात्रों को गिरफ़्तार भी किया है।पुलिस गिरफ़्तार किये छात्रों को पुलिस लाइन ले गई है।

 

स्टूडेंट विंग पर लाठी बरसाती लखनऊ पुलिस

जानकारी के अनुसार देश भर में जेईई की परीक्षा 1 से 6 सितंबर और नीट की परीक्षा 13 सितंबर को होगी. कोरोनावायरस और लॉकडाउन के कारण जेईई-नीट के एग्जाम रद्द होने को लेकर पूरे देश में इसका विरोध हो रहा है.

लखनऊ: रात में काम कर रहे मजदूरों को तेज रफ्तार कार ने रौंदा, एक की मौत

शिक्षा मंत्रालय ने जब से परीक्षा की तारीख तय की है तब से विपक्ष के नेता इस फैसले के खिलाफ अपना विरोध दर्शा रहे हैं। कांग्रेस पार्टी की बैठक में 7 राज्यों के सीएम ने इस मामले को कोर्ट में चुनौती देने की बात भी कही है.

जेईई और नीट की परीक्षा आयोजित करवा रही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी का कहना है कि जेईई-नीट की परीक्षा के लिए 17.5 लाख से ज्यादा एडमिट कार्ड डाउनलोड हो चुके हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें