AAP का ऐलान- यूपी में हमारी सरकार बनी तो कर्मचारियों की पुरानी पेंशन होगी बहाल

Smart News Team, Last updated: Sat, 13th Feb 2021, 9:19 PM IST
  • आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रिंस सोनी ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए दावा किया है कि अगर उत्तर प्रदेश में आप की सरकार बनती है तो सरकारी कर्मचारियों की पेंशन बहाल की जाएगी.
आम आदमी पार्टी ने यूपी में सरकार बनने पर पेंशन बहाल करने का ऐलान किया है

आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश प्रवक्ता प्रिंस सोनी ने शनिवार को कहा कि सरकार ने पुरानी पेंशन खत्म करके कर्मचारियों के बुढ़ापे का सहारा छीन लिया है. पूरा जीवन सरकार की सेवा करने वाले कर्मचारियों को वृद्धावस्था में मिलने वाली पेंशन बंद करना, उनकी सेवा के साथ बुजुर्गों का भी अपमान है. प्रदेश में पार्टी की सरकार बनी तो पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी.

उन्होंने कहा कि वर्ष 2005 में पुरानी पेंशन खत्म होने के साथ ही सरकारी कर्मचारी इसके खिलाफ उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में आवाज उठा रहे हैं। आम आदमी पार्टी उनकी मांग का समर्थन करती है. नई पेंशन योजना के तहत सरकार कर्मचारियों से पेंशन मद में की गई कटौती को शेयर मार्केट में लगा रही है. शेयर मार्केट के उतार-चढ़ाव की तरह सरकारी कर्मचारियों का भविष्य भी अनिश्चित हो गया है.

UP पंचायत चुनाव में अराजकता फैलाने वालों की खैर नहीं, CM योगी ने दिए ये सख्त निर्देश

आम आदमी पार्टी ठेके या संविदा पर कार्य करने वाले निचले स्तर के कर्मचारियों को भी स्थाई करने के पक्ष में है. आप प्रवक्ता ने कहा कि उनकी पार्टी प्रदेश की तस्वीर बदलना चाहती है. प्रदेश में विकास का दिल्ली मॉडल लागू करना चाहती है. प्रदेश में सरकार बनी तो यहां के सरकारी स्कूलों एवं अस्पतालों का दिल्ली की तर्ज पर कायाकल्प कराया जाएगा.

लखनऊ: स्पा पार्लर में चल रहा था सेक्स रैकेट, पुलिस रेड में 10 महिला समेत कई अरेस्ट

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें