UP Election: अखिलेश से मिले AAP सांसद संजय सिंह, सपा और AAP में होगा गठबंधन!

ABHINAV AZAD, Last updated: Wed, 24th Nov 2021, 2:48 PM IST
  • आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने लखनऊ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद दोनों दलों के बीच गठबंधन को लेकर अटकलों का दौर जारी है. हालांकि दोनों नेताओं ने इस मुलाकात को महज शिष्टाचार भेंट बताया है.
लखनऊ में राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी दल अपनी तैयारियों में जुटी है. इस बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह से मिले. इस मुलाकात के बाद अटकलों का दौर शुरू हो गया. हालांकि सपा प्रमुख अखिलेश यादव और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इस मुलाकात को महज शिष्टाचारिक भेंट बताया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार को उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के प्रभारी संजय सिंह लखनऊ स्थित जनेश्वर ट्रस्ट के ऑफिस पहुंचे. जहां उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच तकरीबन एक घंटे तक बातचीत हुई. दरअसल, हाल के दिनों में संजय सिंह और अखिलेश यादव के बीच यह तीसरी मुलाकात थी. इससे पहले सोमवार को मुलायम सिंह के जन्मदिन के मौके पर भी दोनों नेताओं के बीच मुलाकात हुई थी. तब उन्होंने मुलायम सिंह को गुलदस्ता भेंट करते हुए अपनी तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘भारतीय राजनीति के पुरोधा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नेता जी माननीय मुलायम सिंह यादव जी को जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं.

26 जनवरी से पहले अगर सरकार ने मान ली किसानों की बात, तो चले जाएंगे घर: राकेश टिकैत

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह जुलाई में अखिलेश यादव के जन्मदिन के मौके पर भी मिले थे. उस वक्त उन्होंने अऱिलेश यादव की जमकर तारीफ की थी. साथ ही उस दौरान अखिलेश यादव और अरविंद केजरीवाल के बीच की समानताएं भी गिनाई थीं. कुछ राजनीतिक विश्लेषक समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन के कयास से भी इनकार नहीं कर रहे हैं. आगे जो भी हो, लेकिन फिलहाल अटकलों का बाजार गर्म है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें