योगी सरकार के खिलाफ यूपी में AAP सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव, सपा-कांग्रेस को भी देगी टक्कर

Ankul Kaushik, Last updated: Mon, 13th Sep 2021, 1:02 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी (आप) ने योगी सरकार के खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया है. यूपी चुनाव 2022 में आप सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी और किसी पार्टी सपा, बसपा या कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेगी.
यूपी में बिना गठबंधन के सभी सीटों पर AAP लड़ेगी चुनाव (फाइल फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में आम आदमी पार्टी टक्कर देने के लिए तैयार है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पार्टी आप यूपी की सभी 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. आप नेता संजय सिंह ने कहा है कि यूपी चुनाव में आप पार्टी को छोटा समझना एक गलती होगी क्योंकि प्रदेश में हाल ही में हुए पंचायत चुनावों में कांग्रेस की तुलना में आप ने शानदार प्रदर्शन किया है. इसके साथ ही संजय सिंह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने साफ कह दिया है कि आप पार्टी यूपी विधानसभा चुनाव में गठबंधन के लिए किसी अन्य पार्टी के साथ बातचीत नहीं कर रही है.

हाल ही में एक न्यूज एजेंसी को दिए गए इंटरव्यू में संजय सिंह ने कहा कि हमारी पार्टी राज्य में कांग्रेस से ज्यादा मजबूत है. पंचायत चुनावों में जहां कांग्रेस ने 40 सीटें जीतीं, वहीं 83 पंचायतों सीटों पर आप ने कब्जा किया था. यूपी में हुए पंचायत चुनावों में आप को 40 लाख से अधिक वोट मिले और इस चुनाव में आप ने 1600 उम्मीदवारों की चुनावी मैदान में उतारा था. इसके आगे संजय सिंह ने कहा कि हम यूपी की सभी 403 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. फिलहाल हम किसी अन्य पार्टी के साथ गठबंधन के लिए बातचीत नहीं कर रहे हैं. हमारा ध्यान राज्य में अपना आधार मजबूत करने पर है और पिछले डेढ़ महीने में हमने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.

योगी सरकार में तिरंगा फहराना अपराध हो गया है: AAP सांसद संजय सिंह

बता दें कि यूपी में हुए साल 2017 के विधानसभा चुनाव में 403 सीटों में से कांग्रेस सात सीटों पर ही कब्जा कर पाई थी. वहीं आप पार्टी ने साल 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में यूपी की कुछ चुनिंदा सीटों पर चुनाव लड़ा था लेकिन किसी सीट पर उसे जीत नहीं मिली थी. हाल में आप नेता संजय सिंह ने अपने बयान में कहा था कि BJP का राष्ट्रवाद बीमार उत्तर प्रदेश है और आप पार्टी का राष्ट्रवाद मुफ्त शिक्षा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें