यूपी के मंत्री-अफसरों पर संजय सिंह का बड़ा आरोप, लखनऊ में दी तहरीर

Smart News Team, Last updated: Wed, 14th Jul 2021, 4:17 PM IST
  • आम आदमी पार्टी( AAP) सांसद सनजय सिंह ने उत्तर प्रदेश के मंत्री और कुछ अधिकारियों के ऊपर कोरोना माहमारी की तीसरी आकांशा को लेकर खरीदे गए मेडिकल उपकरणों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. साथ ही उन्होंने हजरतगंज कोतवाली जाकर मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी है.
यूपी के मंत्री-अफसरों पर संजय सिंह का बड़ा आरोप, लखनऊ में दी तहरीर

लखनऊ. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने उत्तर प्रदेश सरकार के ऊपर कोरोनाकी तीसरी लहर से लड़ने के लिए खरीदे गए मेडिकल उपकरणों में बड़े पैमाने पर घोटाले का आरोप लगाया हैं. साथ ही उन्होंने लखनऊ में विभागीय मंत्री और सम्बंधित अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए पुलिस में तहरीर भी दी हैं. साथ ही उन्होंने पुलिस द्वारा इसपर कार्रवाई नहीं करने पर अदालत का रास्ता अपनाने की भी बात कही हैं. 

आप प्रदेश इकाई के प्रभारी संजय सिंह ने बुधवार को बताया कि उन्होंने मंगलवार को लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी है. जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि यूपी चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना और उनके विभाग के अधिकारियों ने कोरोना माहमारी की तीसरी लहर की आशंका को लेकर मेडिकल उपकरणों की खरीद की है. जिसमें करोड़ों रुपए का घोटाला किया गया है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि इसको लेकर उन्होंने सुरेश खन्ना से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उनसे कोई मुलाकात नहीं हो पाई. 

ATS ने वजीरगंज क्षेत्र में की छापेमारी, ई-रिक्शा चालक शकील को हिरासत में लिया

संजय सिंह ने साथ ही यह भी आरोप लगाया है कि केजीएमयू में जो वेंटिलेटर 10 लाख रुपए में खरीदे गए है, उसे उत्तर प्रदेश सरकार ने विभिन्न जिलों में 22 से 35 लाख रुपए में खरीदा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वेंटीलेटर एयर अन्य चिकित्सा उपकरण खरीद कर 5879.45 लाख रुपए का घोटाला किया है. साथ  ही उन्होंने यह भी बताया कि इसी तरह कुछ ऐसे उपकरण जो बाजार में सस्ते दाम पर मिल रहे है उन्हें सरकार तीन से चार गुना दाम पर खरीदा है. जो श्मशान में दलाली खाने जैसी बात है. 

UP बोर्ड अब लेगा तीन महीने में परीक्षा, फाइनल एग्जाम, शैक्षणिक कैलेंडर में बदलाव

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि अगर पुलिस उनकी शिकायत पर मुकदमा दर्ज नहीं करती है, तो वह इस मामले को लेकर अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे. साथ ही वहां पर जाकर मुकदमा दर्ज करवाएंगे. इस मामले की शिकायत लोकायुक्त से भी करेंगे. इसके बावजूद भी कार्रवाई नहीं होती है तो नई सरकार बनने पर इन सभी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें