यूपी में वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन खत्म करे योगी सरकार: संजय सिंह

Smart News Team, Last updated: Wed, 12th May 2021, 8:35 PM IST
  • आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने योगी आदित्यनाथ सरकार से यूपी में वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन खत्म करने की मांग की है. इसके साथ ही पंचायत चुनाव में कोरोना से मारे गए शिक्षकों और कर्मचारियों को 1 करोड़ मुआवजा देने की मांग की है.
संजय सिंह ने यूपी में वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन खत्म करने की मांग की है

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश पभारी संजय सिंह ने वैक्सीनेशन और उसके ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है. संजय सिंह ने राज्य सरकार के सिस्टम पर सवाल उठाते हुए कहा कि जो लोग वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं कर सकते हैं उन्हें वैक्सीन कैसे लगेगी. राज्यसभा सांसद ने कहा कि राज्य का 80 फीसदी से ज्यादा आबादी गांव में रहती है जहां न हर किसी के पास स्मार्टफोन है और न ही साइबर कैफे की व्यवस्था है. ऐसे में राज्य की बड़ी आबादी वैक्सीनेशन से वंचित रह सकती है.

संजय सिंह ने कहा राज्य सरकार को ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए जिससे सभी को सामान्य रूप से वैक्सीन मिले. इसके साथ ही राज्यसभा सांसद ने यूपी पंचायत चुनाव में ड्यूटी के दौरान कोरोना के चलते मारे गए शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों के परिजनों के लिए 1 करोड़ रूपए के मुआवजे की मांग की. आप नेता ने कहा कि पंचायत चुनाव के दौरान कोविड की गाइडलाइन का पालन नहीं किया है, जिसके चलते 2000 शिक्षक और अन्य कर्मचारियों की जान चली गई.

CM योगी का बड़ा फैसला, CSC पर होगा दिव्यांग और निराश्रितों का वैक्सीनेशन रजिस्ट्रेशन

आप नेता ने कहा कि भाजपा शासन में कूड़े के ठेले में लोगों के शव ढोए जा रहे हैं. लाशें नहीं में बहाई जा रही हैं. कोरोना से मरने वाले लोगों को उनके धार्मिक रीति रिवाज से अंतिम संस्कार भी नहीं नसीब हो रहा है. उत्तर प्रदेश के कई जिलों से ऐसे मामले सामने आए हैं जहां कूड़े के ढेले पर लादकर शव को शमशान घाट तक पहुंचाया गया है.

कुमार विश्वास से बोला भतीजा- चचा गर्लफ्रेंड का मैटर है, पैसे दे दो, मिला ये जवाब

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें