लखनऊ से आरती रावत भाजपा की जिला पंचायत अध्यक्ष उम्मीदवार घोषित

Smart News Team, Last updated: Fri, 25th Jun 2021, 3:50 PM IST
  • भारतीय जनता पार्टी ने जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए लखनऊ वार्ड संख्या 25 से अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. भाजपा ने श्रीमती आरती रावत को जिला पंचायत अध्यक्ष लखनऊ का उम्मीदवार घोषित किया है.
लखनऊ वार्ड संख्या 25 से भाजपा की जिला पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी घोषित (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में आगामी जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव को लेकर सरगर्मी जोरों पर है. इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी ने अपने कई उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करना शुरू कर दिया है. शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी ने जनपद लखनऊ के वार्ड संख्या 25 से जिला पंचायत अध्यक्ष के प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. भाजपा ने जिला पंचायत सदस्य श्रीमती आरती रावत को जिला पंचायत अध्यक्ष लखनऊ का उम्मीदवार घोषित किया है.

प्रदेश में 75 जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव 12 जुलाई से पहले हो जाएगा. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले इस जिला पंचायत चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. पंचायत चुनाव में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को मिली हार के बाद अब पार्टी की निगाहें आगामी चुनाव में जीत हासिल करने पर टिकी हुई है.

हाईटेक सुविधाओं के साथ यूपी कोऑपरेटिव बैंक के ग्राहक भी कर सकेंगे ऑनलाइन बैंकिंग

बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत 75 जिलों के जिला पंचायत अध्यक्ष और 826 ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव में झोंक दी हैं. विधायक से लेकर मंत्री और सांसदों को जिला पंचायत की ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने का काम दिया गया है. अगले साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा छोटे, क्षेत्रीय दलों, सपा और बसपा का मुकाबला करने के लिए राज्य के ग्रामीण हिस्सों में अपने पदचिह्न् को अधिकतम करने का प्रयास कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें