MBA से लेकर B-tech तक की प्रवेश परीक्षा AKTU एनटीए से कराएगा, तैयारियों में जुटा विवि प्रशासन

Smart News Team, Last updated: Sun, 4th Jul 2021, 7:09 AM IST
  • एकेटीयू में होने वाले अब सभी प्रवेश परीक्षा एनटीए के अध्यात्म से होगी. जिसको लेकर विश्विद्यालय ने तैयारियां भी शुरू कर दी है. साथ ही यूनिवर्सिटी ने दाखिले के लिए आवेदन भी मांगे है. जिनकी अंतिम तिथि 6 जुलाई है.
UPCET 2021: MBA से लेकर B-tech तक की प्रवेश परीक्षा AKTU एनटीए से कराएगा

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मैनेजमेंट कॉलेजों के एमबीए पाठ्यक्रम में उत्तर प्रदेश कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2021 के माध्यम से होंगे. जिसका आयोजन  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी करेगी. प्रवेश परीक्षा का परिणाम आने के बाद एकेटीयू की ओर से काउंसलिंग कराई जाएगी. जिसको लेकर एनटीए ने एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है. जिसके अनुसार अब विद्यार्थी सीएमएटी और यूपीसीईटी दोनों के अंकों के आधार पर एकेटीयू में एड्मिशन ले सकेंगे.

एकेटीयू की तरफ से पहले में कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट के माध्यम से एमबीए पाठ्यक्रम में छात्रों के प्रवेश परीक्षा होनी थी, लेकिन बड़ी संख्या में भ्यर्थी इस प्रवेश परीक्षा में शामिल ही नहीं हो पाए थे. जिसे देखते हुए ही अब एकेटीयू ने एनटीए से प्रवेश परीक्षा कराने का फैसला लिया है.

Sarkari Naukari: यूपी सरकार देने जा रही है 74 हजार नौकरियां, जानें पूरी जानकारी

बता दे कि छह जुलाई तक एकेटीयू के फॉर्मेसी, मैनेजमेंट और इंजीनियरिंग संस्थानों में दाखिला लेने कि प्रक्रिया चल रही है. जिसको लेकर अभी प्रवेश परीक्षा का कार्यक्रम तय नहीं हुआ है. इसके साथ ही बीटेक कॉमन, बीटेक बायोटेक और बीटेक एग्रीकल्चर को  यूपीसीईटी में शामिल कर आवेदन लिया जा रहा है. वहीं इसकी प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें